ये शख्स था फ्लॉप अमिताभ बच्चन को हिट बनाने वाल बुरे वक्त में दिया था इन हिट फिल्मों में काम

2018-07-13T08:59:15Z

अमिताभ बच्चन के शुरुआती दौर में उनकी कई फिल्में फ्लॉप हो जाने की वजह से एक समय ऐसा आया जब उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलना ही बंद हो गया। फिर एक शख्स भगवान बन कर उनके करियर की डूबती नाव को पार लगाने आया। वो शख्स और कोई नहीं बल्कि जाने माने निर्देशक प्रकाश मेहरा थे। यहां जानें अपनी फ्लॉप फिल्मों के दौर में अमिताभ बच्चन को प्रकाश मेहरा ने किन हिट फिल्मों की सौगात दी जो इनके करियर में मील का पत्थर साबिक हुईं।

1. जंजीर
कानपुर। प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म 'जंजीर' में उन्होंने अमिताभ बच्चन को लीड रोल ऑफर किया था और ये रिलीज के बाद अमिताभ के करियर का माइलस्टोन साबित हुई। 1973 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ इंस्पेक्टर विजय की भूमिका में दिखे थे जिसे सस्पेंड कर दिया जाता है और वो अपने माता-पिता के कातिलों को ढूंढ रहा होता है।

2. लावारिस
1981 में रिलीज हुई फिल्म 'लावारिस' में अमिताभ एक ऐसी मां की कोख से जन्म लेते हैं जिसकी शादी नहीं हुई होती और वो फिल्म में अपनी पहचान ही ढूंढता रहता है। फिर एक कोइंसिडेंट होता है और राह चलते अपने पिता से टकराता है।
3. मुकद्दर का सिकंदर
प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' साल 1978 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भी अमिताभ के करियर में अहम भूमिका निभाई है। फिल्म में अमिताभ एक अनाथ का किरदार निभाते हैं जो अमीर बनना चाहता है।
4. नमक हलाल
प्रकाश मेहरा निर्देशित फिल्म 'नमक हलाल' 1982 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन अर्जुन नाम के एक शख्स की भूमिका निभाते हैं जो एक राजा के घर नौकर का काम करता है। कुछ लोग फिल्म मे उसके राजा को मारने का प्लान बनाते हैं और अमिताभ राजा को मरने से बचाते हैं।  
5. जादूगर
1989 में प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन शंकर नाम के व्यक्ति का किरदार निभाते हैं जो अमेरीका से लौट कर भारत आया है और एक 'जादूगर' की भूमिका निभाई है।

अमिताभ बच्चन बेटे अभिषेक संग स्टेडियम में ले रहे फीफा वर्ल्ड कप के मजे, देखें तस्वीरें

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'बदला' की शूटिंग शुरू, जानें फिल्म में और कौन-कौन करेगा काम



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.