प्रीति जिंटा बर्थडे ये हैं इनके 10 यादगार किरदार कभी बनीं बिन ब्याही मां तो कभी पड़ीं मुजरिम के प्यार में

2019-01-31T08:54:01Z

आज बाॅलीवुड की 'प्रिटी वुमन' प्रीति जिंटा का 44वां जन्मदिन है। एक्ट्रेस ने फिल्म जगत में अपने डिंपल खूबसूरती और क्यूट स्माइल की वजह से फैंस में एक अलग पहचान बनाई थी। फिलहाल यहां जानें उनके इन 10 यादगार किरदारों के बारे में

कानपुर। प्रीति जिंटा के 44वें जन्मदिन पर बाॅलीवुड में उनके दमदार किरदारों की बात करें तो सबसे पहला नाम फिल्म 'दिल से' का आता है। 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म में प्रीती ने करीब 20 मिनट का ही रोल किया था जो काफी दमदार था। अपने इस 20 मिनट के छोटे से रोल की बदौलत उन्हें बेस्ट डेब्यू फीमेल के फिल्म फेयर अवाॅर्ड से नवाजा गया था। मालूम हो उसी साल प्रीति ने बाॅलीवुड में फिल्म 'सोल्जर' और 'दिल से' फिल्म जगत में पहला कदम रखा था।
कैदी से कर बैठीं प्यार

1991 में रिलीज हुई फिल्म 'संघर्ष' में प्रीति ने रीत ओबेराय नाम की एक महिला का किरदार निभाया था जो सीबीआई आॅफिसर थी और उसे एक कैदी से प्यार हो जाता है। उस कैदी का रोल अक्षय कुमार ने बखूबी अदा किया था। हालांकि फिल्म को बाॅक्स आॅफिस पर सक्सेज नहीं मिली पर प्रीति के करिदार की हर तरफ खूब सराहना हुई।
बनीं बिन ब्याही टीनएज मां
प्रीति की फैमिली ड्रामा फिल्म 'क्या कहना' ने बाॅक्स आॅफिस पर अच्छा बिजनेस किया था। इस फिलम में प्रीति एक बिन ब्याही टीनएज माॅम के रोल में दिखी हैं। फिल्म में उन्होंने प्रिया बक्शी नाम का किरदार निभाया था। बिन ब्याही मां बनने पर समाज में किस-किस तरह की चीजों का सामना करना पड़ता है, इसके बारे में दिखाया गया है। फिल्म में उनके शानदार अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्म फेयर अवाॅर्ड के लिए नाॅमिनेट किया गया था।
बनीं टीवी रिपोर्टर
प्रीति ने टेरेरिस्ट की जिंदगी को दिखाई गई 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'मिशन कश्मीर' में टीवी रिपोर्टर की भूमिका निभाई थी। इसमें ऋतिक उनके बचपन के दोस्त बने हैं। इस फिल्म में ऋतिक के साथ उनकी जोड़ी ऐसी जमी की फिर वो कई और फिल्मों में एक साथ दिखे और मूवी को हिट करवाया।

आमिर के साथ किया रोमांस

2001 में आई फिल्म 'दिल चाहता है' में प्रीति और आमिर खान की केमिस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में प्रीति ने शालिनी नाम की लड़की का किरदार निभाया था। मूवी में देश की यूवा पीढ़ी की लाइफस्टाल के बारे में दिखाया गया है।
जब हुआ मेंटली चैलेंज्ड इंसान से प्यार
2003 में रिलीज हुई फिल्म 'कोई मिल गया' में प्रीति जिंटा ने ऐसी लड़की का किरदार निभाया था जिसे दिमागी तौर पर कमजोर लड़के यानी की ऋतिक से प्यार हो जाता है। वहीं वो अपने मंगेतर को छोड़ कर उसके साथ रेमांस करने लगती है।
कैंसर से जूझते इंसान से हुआ प्यार
2003 में ही प्रीति की फिल्म 'कल हो न हो' रिलीज हुई थी जो एक लव ट्रैंगल बेस्ड थी। फिल्म में प्रीति, सैफ अली खान और शाहरुख खान का लव ट्रैंगल होता है। शाहरुख को कैंसर की बीमारी होती है जिसकी वजह से वो प्रीति को खुद से दूर कर सैफ संग शादी करने के लिए मनाते हैं।

वीर-जारा में दिखीं बुढ़ापे तक प्यार का इंतजार करते

फिर एक बार प्रीति जिंटा और शाहरुख की जोडी़ 2004 में फिल्म 'वीर-जारा' में देखने को मिली थी। फिल्म में पाकिस्तान से भारत आई' प्रीति से एयरफोर्स आॅफिसर शाहरुख को प्यार हो जाता है। वहीं इनका प्यार परवान चढ़े इसके पहले ही शाहरुख को पाकिस्तान की जेल में कैद कर दिया जाता है और दोनों सालों बाद बुढ़ापे में एक-दूसरे को दोबारा देख पाते हैं।

लिवइन में हुईं प्रेग्नेंट

2005 में आई फिल्म 'सलाम नमस्ते' में प्रीति और सैफ ने ऐसे यूथ का किरदार निभाया था जो लिवइन में रहते हैं। इस दौरान प्रीति प्रेग्नेंट होती हैं और किस तरह कपल एक-दूसरे से इस अनचाही प्रेग्नेंसी की वजह से अलग हो जाता है और फिर बच्चे के आने से फिर एक हो जाता है, इसके बारे में दिखाया गया है।

तस्वीरें: सैफ संग 'सेक्रेड गेम्स टू' की शूटिंग पर गए तैमूर, मस्ती में कभी चिढ़ाई जीभ तो कभी किया ये काम

तस्वीरें: नाना पाटेकर ने किया मां निर्मला का अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी आखिरी विदाई



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.