- बच्ची को लेने चाइल्ड लाइन पहुंची महिला, मां को देख खिलखिलाई बच्ची

- थर्सडे को डीपीओ की मौजूदगी में परिजनों को सौंपी जाएगी बच्ची

बरेली : एक बच्चे के लिए मां का स्थान ईश्वर से भी बड़ा होता है। ऐसा ही कुछ मंडे को चाइल्ड लाइन में देखने को मिला। सैटरडे को डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल में तीन वर्षीय बच्ची स्टाफ को ओटी के पास मिली थी। जिसको चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया था। मंडे को दोपहर करीब एक बजे एक महिला चाइल्ड लाइन पहुंची। उसने बच्ची को अपनी बेटी बताकर उसका नाम कोमल बताया। उसने कहा कि बच्ची बहुत शैतानी करती है सैटरडे को वह दवा लेने के लिए डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल गई थी। लाइन में लगे होने के दौरान बच्ची अचानक से उसके पास से गायब हो गई थी। उसने हॉस्पिटल में कई जगह बच्ची की तलाश की लेकिन वह नही मिली। लोगों ने चौकी पर जाकर सूचना देने को कहा लेकिन पुलिस के डर की वजह से वह नहीं गई, लेकिन बच्ची के गुम होने पर वह रातभर घर पर रोती रही। संडे को जब वह पुलिस चौकी गई तो पुलिस ने उसे चाइल्ड लाइन का पता दिया। जिसके बाद वह मंडे को दोपहर चाइल्ड लाइन पहुंची।

पिता की हो चुकी है मौत

बच्ची की मां ने बताया कि उसके पति की कुछ साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। तभी पास के ही रहने वाले एक व्यक्ति ने उसे शादी का झांसा दिया लेकिन पिछले महीने लड़ाई झगड़ा कर उसने भी साथ छोड़ दिया। ऐसे में परिवार के लिए दो वक्त की रोटी कमाना भी मुश्किल हो गया है।

किराए के मकान में रहती है महिला

पूजा ने बताया कि पति की मौत के बाद से जीवन के भरण पोषण में काफी दिक्कत हो रही है। बिथरी चैनपुर में किराए के मकान में रहती है। कोमल के अलावा उसकी एक छोटी बेटी और भी है। अब परिवार का पेट भरने के लिए वह लोगों के घरों में काम करेगी।

दोपहर में महिला बच्ची को ढूंढने यहां आई थी उसने बच्ची का नाम कोमल बताया। थर्सडे को डीपीओ की उपस्थिति में पूरी पड़ताल के बाद ही बच्ची को महिला के सुपुर्द किया जाएगा।

सौरभ, मेंबर, चाइल्ड लाइन।

Posted By: Inextlive