सिद्धार्थ मल्होत्रा बर्थडे 18 साल की उम्र से कर रहे माॅडलिंग पहला मौका मिला करण जौहर को इस फिल्म में असिस्ट करने का

2019-01-16T15:11:55Z

बाॅलीवुड में करण जौहर की 'स्टूडेंट आॅफ द ईयर' से डेब्यू करने वाले एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा का आज 34वां जन्मदिन है। इस खास मौके पर चलिए देखते हैं एक्टर की कुछ अनदेखी तस्वीरें और जानते हैं उनके बारे में कुछ अनजाने किस्से

कानपुर। करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट्स आॅफ द ईयर' से डेब्यू करने वाले एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा का आज 34वां जन्मदिन है। सिद्धार्थ ने दिल्ली की एक पंजाबी फैमिली में जन्म लिया। उनके पिता सुनील मर्चेंट नेवी के कैप्टन रहे हैं और मां रीमा हाऊस वाइफ हैं।
यहां से पूरी की स्कूलिंग

सिद्धार्थ ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के डाॅन बाॅस्को स्कूल और बिरला विद्या निकेतन से पूरी की। वहीं उन्होंने अपना ग्रैजुएशन शहीद भगत सिंह काॅलेज (दिल्ली यूनिवर्सिटी) से पूरा किया। काॅलेज में पढा़ई के साथ-साथ उन्होंने माॅडलिंग भी की और उन्हें पहला मौका करण जौहर का असिस्टेंट बनने का मिला।
18 साल की उम्र से कर रहे माॅडलिंग
सिद्धार्थ ने महज 18 साल की उम्र से ही माॅडलिंग शुरु कर दी थी। फिल्मों में बतौर एक्टर डेब्यू करने से पहले सिद्धार्थ ने शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'माई नेम इज खान' में करण जौहर के असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। मालूम हो कि 2012 में उन्होंने करण जौहर की इसी फिल्म से आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ डेब्यू किया था।
ये रही अब तक की बेस्ट परफार्मेंस
'स्टूडेंट आॅफ द ईयर' के बाद सिद्धार्थ ने दूसरी फिल्म मोहित सूरी के निर्देशन में 'हंसी तो फंसी' की। इसमें उनके अपोजिट एक्ट्रेस परीणिति चोपड़ा थीं। वहीं सिद्धार्थ की तीसरी फिल्म रही 'एक विलेन', जो रोमांटिक थ्रीलर बेस्ड थी। इसमें उनके साथ श्रद्धा कपूर रोमांस करते दिखी थीं। इस फिल्म में सिद्धार्थ का परफार्मेंस अब तक की उनकी सभी फिल्मों से अच्छा माना जाता है।

ये थी पहली फ्लाॅप फिल्म

साल 2015 में आई फिल्म 'ब्रदर्स' बाॅक्स आॅफिस पर फ्लाॅप रही। ये सिद्धार्थ के किरयर की पहली फ्लाॅप फिल्म थी। सिद्धर्थ के अलावा इस फिल्म में अक्षय कुमार और जैकलीन फर्नांडिस भी अभिनय करते नजर आए थे। फिल्म को आॅडियंस से नेगेटिव रिस्पाॅन्स मिला और ये पिट गई। इसके बाद 'बार बार देखो' और 'कपूर एंड संस' ने रही सही कसर पूरी कर दी थी।
पैसों के लिए नहीं करते फिल्म
मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक सिद्धार्थ ने एक इंटरव्यू में बताया, 'मैंने पैसों के लिए कभी फिल्म में अभिनय नहीं किया। अपना ब्रांड बनाना पैसे कमाना ही होता है पर मैं फिल्में करता हूं ताकी मैं उनका हिस्सा बन सकूं। मैं कभी मेकर्स के सामने ये इश्यू नहीं क्रीएट करता की मुझे कितनी पेमेंट मिलेगी। ये डिपेंड करता है कि आपकी फिल्म का बजट क्या है, उसी हिसाब से पैसे भी डिसाइड होते हैं।'
इन फिल्मों में दिखने के लिए हैं तैयार
पछले साल सिद्धार्थ की फिल्म 'अय्यारी' फरवरी में रिलीज हुई थी जिसमें मनोज बाजपेई और रकुलप्रीत सिंह ने उनके अपोजिट अभिनय किया था। फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर बुरी तरह से पिट गई। हालांकि सिद्धार्थ ने हार नहीं मानी और अपनी आने वाली फिल्म 'जबरिया जोड़ी' में परीणिति संग रोमांस करते दिखेंगे। अब तक इसरी रिलीज डेट फाइनल नहीं हुई है पर पोस्टर जारी किए जा चुके हैं।

कबीर बेदी बर्थडे: जेम्स बांड मूवी में काम करने वाला अकेला भारतीय एक्टर जिसने 70वें जन्मदिन पर की चौथी शादी


अस्मित पटेल बर्थडे: जब अमिषा पटेल के भार्इ का नाम जुड़ा इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस से



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.