बर्थ एनिवर्सरी कुछ इस तरह सेलीब्रेट हुआ था श्रीदेवी का आखिरी जन्मदिन सामने आई ये खास तस्वीर

2018-08-13T16:29:04Z

बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस श्रीदेवी अगर आज हमारे बीच होतीं तो अपना 55वां जन्मदिन मना रही होतीं। पिछले साल श्रीदेवी ने अपने जन्मदिन पर विद्या बालन रानी मुखर्जी रेखा ऐश्वर्या सहित कई सितारों के साथ मिल कर बर्थडे सेलीब्रेट किया था। श्रीदेवी के इश स्पेशल दिन पर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने श्रीदेवी को कुछ इस तरह याद उनकी आखिरी बर्थडे की तस्वीर साझा की

कानपुर। पिछले साल मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने श्रीदेवी का बर्थडे सेलीब्रेट करने की पूरी जिम्मेदारी अपने सिर पर ली थी। उनके बर्थडे पर रेखा, ऐश्वर्या, विद्या बालन, रानी मुखर्जी, सबाना आजमी, टीना अंबानी और करण जौहर ने मनीष मल्होत्रा के कहने पर श्रीदेवी के लिए इस छोटी सी सरप्राइज पार्टी का आयोजन किया था। मनीष ने इस पार्टी की एक तस्वीर अपने ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर की थी। आज उनके जन्मदिन पर मनीष मल्होत्रा ने श्रीदेवी के पिछले बर्थडे की या उनके आखिरी बर्थडे की तस्वीर शेयर कर उनको याद किया है। श्रीदेवी बॉलीवुड की लेजेंड्री एक्ट्रेस थीं जिनके अभिनय और शख्सियत की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। मालूम हो कि श्रीदेवी 13 अगस्त, 1963 को जन्मी थीं।

इस तरह हुआ निधन

श्रीदेवी की मौत दुबई में 25 फरवरी को कार्डिएक अरेस्ट की वजह से हुई थी। दरअसल श्रीदेवी अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने दुबई पहुंची थीं। शादी की अगली रात श्रीदेवी अपने होटल रूम के बाथरूम में मृत पाई गईं। श्रीदेवी की अचानक आई मौत की खबर पर पहले तो किसी को विश्वास ही नहीं हुआ फिर जैसे-जैसे समय बीतने लगा लोगों को यकीन होने लगा कि ये सच है। उस वक्त जाह्नवी कपूर अपनी डेब्यू फिल्म 'धड़क' के शूट में व्यस्त थीं और उन्हें अपनी मां के निधन की खबर शूटिंग सेट पर ही मिली थी। फिल्म के प्रोड्यूसर और श्रीदेवी के दोस्त करण जौहर जाह्नवी को घर तक छोड़ने आए थे।

चार साल की उम्र में शुरू हुआ था करियर

श्रीदेवी का जन्म तमिलनाडू के शिवकाशी में 13 अगस्त, 1963 को हुआ था। श्रीदेवी ने अपनी बॉलीवुड करियर की शुरुआत महज चार साल की छोटी सी उम्र से ही कर दी थी। इसके बाद उन्होंने कई तमिल और तेलुगू फिल्मों में अभिनय किया और फिर हिंदी सिनेमा में अपने शानदार किरदारों की बदौलत आज भी फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं। मालूम हो कि श्रीदेवी ने तमिल, हिंदी और तेलुगू के अलावा मलयालम भाषा की फिल्मों में भी अभिनय किया है। श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा में 'नागिन', 'सदमा', 'चांदनी', 'लम्हे' और 'जुदाई' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं। वहीं पिछले साल रिलीज हुई श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम' में उनके बेहतरीन अभिनय की बदौलत उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था।

श्रीदेवी की बायोपिक में ये एक्ट्रेस निभाएंगी उनका किरदार, हो गया कनफर्म
तस्वीरें: कैमरे में कैद बारिश में भीगती श्रीदेवी की बेटी तो कहीं सुनील शेट्टी का बेटा


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.