-केंद्रीय मंत्री स्वतंत्र प्रभार हरदीप सिंह पुरी ने कई कार्यक्रमों में लिया हिस्सा, बीजेपी के कार्यक्रम 'भारत के मन की बात' के दौरान प्रबुद्धजनों से मांगे सुझाव

KANPUR: केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी संडे को शहर में अलग अलग कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। बीजेपी के चुनावी मेनीफेस्टो बनाने के लिए चल रहे अभियान 'भारत के मन की बात' के तहत नगर निगम गेस्ट हाउस में उन्होंने शहर के प्रबुद्ध जनों से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियों से लेकर समस्याओं के लिए सुझाव भी मांगे। इस दौरान उन्होंने ग्रीन टेक्नोलॉजी व मेट्रो को लेकर भी चर्चा की। कार्यक्रम में सीए, डॉक्टर्स, एडवोकेट, शिक्षाविद, जर्नलिस्ट्स शाि1मल हुए।

विश्व भारत के पक्ष में खड़ा

इससे पहले सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान हरदीप ने आतंकवाद पर मोदी सरकार के वार खासकर एयर स्ट्राइक को लेकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है। केंद्र में मजबूत सरकार है। हमारी वायुसेना के मिग ने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया। हमने सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा और कहा कि आतंकवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों भी ये राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि 1984 में कांग्रेस की ओर से जनसंहार कराया गया। इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। कार्यक्रम के दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, विक्की छाबड़ा, अजीत सिंह छाबड़ा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

----------------

स्मार्ट सिटी के लिए वन कार्ड जारी

केडीए आडिटोरियम में कानपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रोग्राम में भी केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने वन सिटी वन कार्ड प्रोग्राम के तहत एचडीएफसी बैंक की ओर से बनाए गए स्मार्ट कार्ड भी वितरित किए। कार्यक्रम के दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा, विधायक नीलिमा कटियार, केडीए वीसी किंजल सिंह, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive