अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर सुभाष चौराहे से पत्थर गिरजाघर तक निकली रैली

ALLAHABAD: अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर विकल्प सेवा समिति व सहयोगी संस्था बुढ़ापे की लकड़ी के संयुक्त तत्वावधान में रैली निकाली गई। मुख्य अतिथि जस्टिस अरुण टंडन ने सुभाष चौराहे पर झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली के जरिए विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने वृद्धावस्था पेंशन में आने वाली समस्याओं को दूर करने, शौक नहीं मजबूरी है, अब आंदोलन जरुरी है, पेंशन को आयकर से मुक्त रखें व पेंशनर्स को कैशलेस सुविधा दें जैसे अधिकारों की मांग बुलंद की गई। पत्थर गिरजाघर के सामने जाकर रैली समाप्त हुई। वहां समिति के अध्यक्ष डॉ। पीके सिन्हा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

वरिष्ठजनों को किया सम्मानित

वरिष्ठ नागरिक कल्याण संस्थान की ओर से कुंदन गेस्ट हाउस में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक सिर्फ उम्र में ही अधिक नहीं होते है अनुभव में भी अधिक होते हैं। समाज और परिवार का दायित्व है कि बुजुर्गो का सम्मान करें। संस्थान के पदाधिकारियों ने 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ जनों को घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। संचालन संस्थान के महामंत्री योगेन्द्र कुमार का रहा।

बुजुर्गो का करें सम्मान

ग्रामोत्थान जन सेवा संस्थान की ओर से संचालित वरिष्ठ नागरिक गृह, कटरा में संस्था के प्रबंधक जीपी श्रीवास्तव व डॉ। महावीर सक्सेना ने कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि बुजुर्गो का सम्मान करें। उनके बिना समाज का सर्वागीण विकास नहीं हो सकता। मंजिल संस्था द्वारा बड़े हनुमान जी मंदिर के सामने नाटक वृद्ध का दर्द का मंचन किया गया।

Posted By: Inextlive