एनसीजेडसीसी में राष्ट्रीय शिल्प मेला के दूसरे दिन ठुमरी गायिका सुनंदा शर्मा ने बांधा समां

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र में चल रहे राष्ट्रीय शिल्प मेला के दूसरे दिन मुक्ताकाशी मंच पर ठुमरी गायिका सुनंदा शर्मा ने अपनी प्रस्तुति से श्रोताओं को झूमने पर विवश कर दिया। उन्होंने अपने गायन की शुरुआत राग पू रिया कल्याण में नि बद्ध करो ना मनमानी हम संग से किया तो ठुमरी गायन ठाढ़ रहो मेरो श्याम गगरिया धरे-धरे आऊं सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। सुनंदा शर्मा ने राग तिलंग में तैन्दे सलाम मैं जावा पंजाबी टप्पा को श्रोताओं ने बहुत पंसद किया तो पिया संग झूले बगिया में रामलला को समर्पित झूला गायन पर श्रोताओं ने जमकर तालियां बजाई।

नृत्य से दिखाया युद्ध का कौशल

मंच पर दूसरी सांस्कृतिक प्रस्तुति मणिपुर के खोगेन्द्र सिंह व उनकी टीम द्वारा की गई। प्रस्तुति के जरिए कलाकारों ने युद्ध कला पर आधारित नृत्य लाई हरोबा से श्रोताओं को अचंभित किया तो ब्रज के कलाकारों ने मयूर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति की। इसके अलावा दिल्ली की नलिनी-कमलिनी ने जुगलबंदी में कथक नृत्य की प्रस्तुति से हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वीकेंड पर उमड़े शहरी

राष्ट्रीय शिल्प मेला के दूसरे दिन रविवार होने की वजह से सांस्कृतिक केन्द्र के परिसर में शहरियों की भारी भीड़ उमड़ी। जहां बहुरूपिए के साथ छोटे-छोटे बच्चों व उनके परिजनों ने खूब सेल्फी ली। वहीं दिल्ली चाट कार्नर, राजस्थानी, बिहारी व गुजराती व्यंजनों के स्टाल पर देर शाम तक शहरियों ने लजीज व्यंजनों का लुफ्त उठाया।

Posted By: Inextlive