BAREILLY:

-कॉलेजेज ने नहीं कराई फार्म फिल करने की व्यवस्था

-स्टूडेंट्स लीडर के हंगामे के बाद कॉलेज को दिया था निर्देश

मेन एग्जाम के लिए आरयू की ऑनलाइन व्यवस्था संडे सुबह फिर शुरू हो गई। जबकि कॉलेजेज ने फॉर्म भराने के लिए अपने यहां पर कोई व्यवस्था नहीं की है। वैसे भी संडे को कॉलेजेज बंद होने की वजह से स्टूडेंट्स ने साइबर कैफे पर ही जाकर फॉर्म फिल किए। जबकि इसी मुद्दे को लेकर आरयू में स्टूडेंट्स लीडर्स के हंगामे के बाद आरयू ने कॉलेजेज को अपने स्तर से फॉर्म भराने की व्यवस्था कराने की महज नोटिस भेजकर बवाल से पल्ला झाड़ लिया था। ऑनलाइन रिजस्ट्रेशन दोबारा शुरू होने के बाद एक बार फिर इसपर हंगामा होने की संभावना बढ़ गई है।

आरयू ने दिया था निर्देश

ऑनलाइन फॉर्म भराने की प्रोसेसिंग फीस को लेकर सछास ने यूनिवर्सिटी और बरेली कॉलेज में जबरदस्त हंगामा किया था। उनकी मांग थी कि स्टूडेंट्स से ख्00 रुपए प्रोसेसिंग फीस न ली जाए। क्योंकि आरयू आवेदन फॉर्म प्रोवाइड नहीं करा रहा है। उल्टा स्टूडेंट्स के ऊपर साइबर कैफे का खर्च बढ़ गया है। वहीं उनकी यह भी मांग की थी कि प्रोसेसिंग फीस यदि चार्ज करना है तो कॉलेजेज में फॉर्म को भराने की व्यवस्था होनी चाहिए। इस पर आरयू ने सभी कॉलेजेज को नोटिस जारी कर फॉर्म भराने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। हंगामे को देखते हुए कुछ समय के लिए फॉर्म भराने के प्रोसेस को बंद भी कर दिया गया था।

70,000 से ज्यादा हुए रजिस्ट्रेशन

एक तरफ जहां आरयू कॉलेजेज को निर्देश जारी कर रहा है तो दूसरी तरफ संडे को ऑनलाइन फॉर्म की वेबसाइट भी ओपन हो गई। जबकि कॉलेजेज ने इसको लेकर गंभीरता नहीं दिखाई और न ही संडे चलते किसी भी कॉलेज में फॉर्म भराए गए। भ् दिसम्बर शाम 7 बजे से पीजी के फॉर्म भराए जाने थे, लेकिन वेबसाइट बंद कर दी गई। संडे सुबह से पीजी के फॉर्म भराने का प्रोसेस स्टार्ट हुआ। खबर लिखे जाने तक यूजी और पीजी के करीब 70,000 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करा लिया था।

Posted By: Inextlive