पुलिस ने किया हत्याकांड का खुलासा, तीन अन्य साथी भी थे शामिल

डीजे के लिए रची लूट और हत्या की साजिश ।

पिनाहट। करीब दस दिन पहले पिनाहट में लूट के बाद कारोबारी की पत्नी की हत्या का खुलासा गुरुवार को पुलिस ने कर दिया। महिला की हत्या पड़ोसी ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर की थी।

बीते 24 नवंबर को पिनाहट के कपड़ा व्यवसाई वीरेंद्र कुमार गुप्ता के यहां बदमाश उनकी पत्नी वीरवती की हत्या कर करीब 20 लाख का सोना और जेवरात ले गए थे। दिनदहाड़े हुई इस हत्या व लूट ने हर किसी को अचंभित कर दिया। पुलिस भी इसकी जांच में लगी हुई थी। पुलिस की शक की सुई मोहल्ले के आसपास ही घूम रही थी। पुलिस ने शक के आधार पर मोहल्ले के रहने वाले लाइनमैन रामनरेश उर्फ खूनी पुत्र सुरेश सिंह को चचिहा रोड पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक रामनरेश उर्फ खूनी ने हत्या व लूट की साजिश श्रीभगवान पुत्र विद्याराम निवासी पलटू का पुरा थाना निबोहरा तथा दो अन्य साथियों के साथ रची थी। गुरुवार को सीओ पिनाहट ने प्रेसवार्ता कर यह जानकारी दी। सीओ पिनाहट ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रामनरेश उर्फ खूनी को डीजे खरीदने के लिए पैसों की जरूरत थी, जिसके लिए उसकी मुलाकात श्री भगवान उर्फ राहुल से हुई।

पुलिस के अनुसार सभी ने घटना के 5 दिन पहले चंबल नहर पर योजना बनाई। इसके बाद खूनी ने श्रीभगवान व अपने दो साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। पकड़े गए आरोपी रामनरेश और खूनी ने बताया कि आभूषण श्रीभगवान अपने साथ ले गया। उसमें से एक लाख 43 हजार रुपये उसे दे दिए। जिससे रामनरेश ने डीजे खरीद लिया। सीओ पिनाहट ने बताया कि भागे हुए तीनों अपराधियों को बहुत जल्द पुलिस गिरफ्तार कर बाकी का माल बरामद करेगी।

घर-घर की थी जानकारी

पकड़ा गया आरोपी रामनरेश उर्फ खूनी पिनाहट के बिजलीघर पर लाइनमैन है। इसकी ड्यूटी कस्बा में ही रहती है। लाइनमैन होने के कारण रामनरेश को हर घर की जानकारी थी। ज्यादातर खूनी दिन में व्यापारी के घर के आसपास रहता था।

घटना के बाद ही खूनी-खूनी चिल्ला रही थी जूली

पिनाहट में व्यापारी के घर हुई हत्या और लूट की वारदात के बाद से ही उसकी मंदबुद्धि पुत्री जूली लगातार खूनी-खूनी चिल्लाया करती थी। इसी के आधार पर पुलिस ने रामनरेश उर्फ खूनी का नंबर सर्विलांस पर लगाया था। रामनरेश उर्फ खूनी ने पुलिस को बताया कि वह आगरा था जबकि सर्विलेंस टीम को उसकी लोकेशन पिनाहट में ही मिली। इसी शक के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया था।

कई वारदातों में शामिल है श्रीभगवान

लूट और हत्या की सनसनी वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी श्रीभगवान पहले भी कई घटनाओं में लिप्त है। एक वर्ष पूर्व हुई भदरौली में व्यापारी के यहां डकैती का भी वह मुख्य आरोपी था। पुलिस अब श्रीभगवान की तलाश में जुट गई है ताबड़तोड़ दबिश देने में लगी है।

इन्होंने किया घटना का खुलासा।

घटना का खुलासा करने वाली टीम में निरीक्षक नरेंद्र सिंह सर्विलांस सीओ पिनाहट बीएस वीर कुमार, थानाध्यक्ष आशीष कुमार, नवीन कुमार, ऊदल सिंह व हरविंद मिश्रा, जितेंद्र राजपूत, जितेन्द्र कुमार शामिल रहे।

Posted By: Inextlive