इंडोनेशिया में 73 मैग्नीट्यूड के भूकंप का कहर एक की मौत और सैकड़ों घर तबाह

2019-07-15T13:26:03Z

इंडोनेशिया के मालाकू द्वीप पर भूकंप के तेज झटकों के बाद तबाही मच गई है। इसके चलते एक महिला की मौत को गई है और सैकड़ों लोगों को बचाया गया है।

जकार्ता (एएफपी)। पूर्वी इंडोनेशिया के मालाकू द्वीप पर रविवार को भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किये गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि 7.3 तीव्रता वाले इस भूकंप से एक महिला की मौत हो गई है और सैकड़ों लोगों को बचाया गया है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक विभाग ने कहा कि भूकंप उत्तरी मालाकू प्रांत के टर्नेट शहर से लगभग 165 किलोमीटर दूर शाम 6:28 बजे आया। इस भूकंप के चलते दक्षिण हलमहेरा जिले में 160 घर ढह गए हैं। स्थानीय आपदा शमन एजेंसी के अधिकारी इस्कान सुबूर ने एएफपी को सोमवार को बताया, 'जब भूकंप के तेज झटकों से घर ढहा तभी महिला मलबे की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई।' हालांकि, उन्होंने यह भी बताया कि इस आपदा से किसी भी अन्य व्यक्ति के आहत होने की जानकारी नहीं मिली है।
अमेरिका : कैलिफोर्निया में 7.1 मैग्नीट्यूड के भूकंप से कांपी धरती, भूवैज्ञानिक विभाग ने जारी की चेतावनी

अब तक 52 झटके किये गए महसूस
सैकड़ों लोगों को इस वक्त कई स्कूलों, सरकारी भवनों और बड़े मैदानों में रखा गया है। सुबूर ने बताया कि झटके अभी भी महसूस किये जा रहे हैं, इसलिए लोगों को अपने घर वापस जाने की हिम्मत नहीं हो रही है। इंडोनेशियाई मौसम विज्ञान, क्लाइमेटोलॉजी और भूभौतिकी एजेंसी ने बताया कि सोमवार सुबह तक देश में कम से कम 52 झटके दर्ज किए गए हैं। स्थानीय सरकारी अधिकारियों ने प्रभावित लोगों के लिए भोजन और पानी वितरित करना शुरू कर दिया है। बता दें कि उत्तरी मालाकू प्रांत में पिछले हफ्ते भी 6.9-तीव्रता के भूकंप के झटके को महसूस किया गया था लेकिन उससे कोई भी नुकसान नहीं हुआ।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.