Jammu Kashmir: अवंतीपोरा में मुठभेड़, हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी ढेर

2020-01-07T13:02:01Z

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी मारा गया है। दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में अन्य आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। पुलिस के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। इस दाैरान पूरे इलाके की घेराबंद कर यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस बीच खुद को चारो तरफ से घिरा देखे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी गोलीबारी शुरू कर दी।Jammu and Kashmir: 1 terrorist killed in encounter with security forces in Awantipora, Pulwama. Arms & ammunition recovered; Operation concluded pic.twitter.com/WJ2V1LzGqu— ANI (@ANI) January 7, 2020जाहिद हसन कुछ दिन पहले ही टेररिस्ट रैंक में शामिल हुआइस दाैरान मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। उसके पास से कई हथियार भी जब्त किए गए हैं साथ ही अन्य आतंकियों की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी की पहचान हो चुकी है। आतंकी जाहिद हसन गढानजी है और यह अनंतनाग का रहने वाला है। जाहिद हसन अभी कुछ दिनों पहले ही टेररिस्ट रैंक में शामिल हुआ था। सेना और सीआरपीएफ के आत्मसमर्पण से इनकार किया थाचारसो क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान में उसने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के सामने आत्मसमर्पण से इनकार किया था। बता दें कि बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर में सर्च ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी निसार अहमद डार सुरक्षाबल के हत्थे चढ़ गया था। सुरक्षाबलों ने उसे एक अस्पताल से गिरफ्तार हुआ था। वह कुछ दिन पहले कुल्लन गांदरबल में एक मुठभेड़ से बच गया था।

Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.