- शाम को गांव में से ही खरीदकर पी थी शराब, सुबह तोड़ा दम

- परिजनों का आरोप गांव में खुले में चल रहा मौत का कारोबार

आगरा। थाना अछनेरा के गांव सिंघारपुर में जहरीली शराब ने रविवार सुबह एक व्यक्ति की जान ले ली। परिजनों का आरोप है कि गांव में जहरीली शराब खुले में बिक रही है। कुछ वर्ष पूर्व आबकारी विभाग की कार्रवाई के बाद भी शराब की बिक्री पर कोई रोक नहीं लग सकी।

भतीजे में मना किया था शराब पीने को

सिंघारपुर, किरावली निवासी विजय सिंह (50) पुत्र स्व। पातीराम मजदूरी करता था। घर में पत्नी फूलवती के साथ रहता था। बेटी की शादी हो चुकी है। वह शराब का आदि था। शनिवार शाम चार बजे वह गांव की एक बस्ती में गया। बताया गया कि यहां पर जहरीली शराब खुले में मिलती है। भाई महेंद्र ने बताया कि वह 40 रुपये में दो पाउच लाया। शाम को उसकी तबियत खराब होने लगी। उसे घबराहट हो गई। रात डेढ़ बजे उसे तेज दर्द हुआ। सुबह पांच बजे परिजनों ने देखा तो वह सो रहा था। उसकी सांसें चल रहीं थी। सुबह साढ़े छह बजे देखा तो उसकी सांसें नहीं चल रहीं थी।

आबकारी विभाग ने की थी कार्रवाई

भाई ने बताया कि जब वह शराब लेकर आया, तो बोला कि वह पहले फूल की धार की शराब लाया है। उसने बिना पानी के ही शराब पी ली। नदी के पास शराब के सौदागर शराब बनाते हैं। अपने घरों से खुले में बेखौफ माल बेचते हैं। भाई के मुताबिक करीब पांच वर्ष पूर्व आबकारी विभाग ने यहां पर कार्रवाई कर कुछ लोगों को पकड़ा था, लेकिन इसके बाद भी जहरीली शराब का कारोबार बंद नहीं हुआ। अब भी शराब धड़ल्ले से बिक रही है। गांव के कई युवा भी जहरीली शराब की चपेट में हैं।

Posted By: Inextlive