घटना में इस्तेमाल हुई स्कार्पियो भी बरामद, फर्जी नम्बर लगाकर घूमता था

हत्या करने के लिए वाराणसी के इस अपराधी को मिले थे 15 लाख रुपए

allahabad@inext.co.in

6 जून को नैनी सेंट्रल जेल के सामने हुए शूटआउट के एक और आरोपी विमल प्रकाश शर्मा उर्फ मुन्नू तिवारी को नैनी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से वह स्कार्पियो भी बरामद कर ली गई है जो घटना में इस्तेमाल की गई थी। मुन्नू के मुताबिक उसे इस शूटआउट को अंजाम तक पहुंचाने के लिए 15 लाख रुपए के साथ एक स्कार्पियो मिलनी थी।

क्रिमिनल्स का मैनेजर है मुन्नू

वाराणसी जिले के लंका थाना क्षेत्र के डाफी का रहने वाला मुन्नू शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ कोई बड़ा मामला दर्ज नहीं है लेकिन वह कई बड़ी घटनाओं में इनवाल्व रहा है। वह बेसिकली क्रिमिनल्स को मैनेज करने का काम करता है। किसी भी घटना का ठेका वह खुद लेता है और पूर्वाचल के जनपदों के शूटर्स को बुलाकर घटनाओं को अंजाम देता है। शुक्रवार को पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। इसके कब्जे से पुलिस ने एक 9एमएम की पिस्टल, दो जिंदा कारतूस भी मिला है। नैनी पुलिस व एसटीएफ टीम ने उसे सरपतहिया मोड़ रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार करने का दावा किया है।

फर्जी नम्बर के साथ मिले थे दो लाख

पूछताछ क दौरान पकड़े गये मुन्नू ने बताया कि जिस स्कार्पियों से वह चलता है उसे शैलेन्द्र यादव ने उपलब्ध कराया था। गाड़ी का नम्बर भी फर्जी तरीके से बदलकर उसने आरसी भी बनवा लिया था। गाड़ी के साथ उसने दो लाख रुपये भी मिले थे। मुन्नू ने बताया कि नैनी शूटआउट का प्लान आठ माह पहले करेली क्षेत्र के रायल पैलेस होटल में बना था। उस वक्त हुई मिटिंग में अख्तर कटरा, शैलेन्द्र यादव, राजू पहलवान, लादे, वसीम खान, सज्जू खान, दीपक वर्मा शामिल हुए थे। मीटिंग के दौरान झूंसी निवासी ज्ञानचन्द्र यादव व उसके भाई संतोष यादव की हत्या करने की साजिश रची गई थी।

Posted By: Inextlive