-- तब्लीगी जमात के संपर्क में आए पिता के बाद अब पुत्र भी हुआ कोरोना वायरस इंफेक्शन का शिकार

-कोरोना पाजिटिव पेशेंट्स की संख्या बढ़कर हुई 11, इनमें से 10जमाती और उनके संपर्क में आए लोग

--------------------

KANPUR: तब्लीगी जमात के संपर्क में आए लोग कोरोना वायरस की चपेट में आते जा रहे हैं। बुधवार को एसपीजीआई से आई रिपोर्ट में एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है। उसके पिता पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वह जमातियों के संपर्क रहे थे। माना जा रहा है कि इसी वजह से पुत्र भी इंफेक्टेड हो गया है।

दरअसल, बरीपाल सजेती की बड़ी मस्जिद से 11 जमाती पकड़े गए थे। इनकी जांच कराने पर तीन कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। इसके बाद हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने जमातियों के संपर्क में आए बरीपाल के सात, मोहल्ला कटरा के तीन और सजेती के एक व्यक्ति को नारायणा मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन किया। इनके सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे गए थे। जांच रिपोर्ट में कटरा, घाटमपुर के 53 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना वायरस इंफेक्शन पाया गया था। इसके बाद टीम ने उसकी पत्‍‌नी-बच्चों समेत पांच लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। बुधवार शाम 10 रिपोर्ट आई, इसमें से एक युवक में कोरोना पाजिटिव निकला , अन्य की रिपोर्ट नेगेटिव है। उसे सरसौल पीएचसी में एडमिट कराया गया है।

टीम को देख बंद किया गेट, हंगामा

वेडनेस को आनन्द नगर, रावतपुर के एक घर में कोरोना सस्पेक्ट होने की जानकारीहेल्थ डिपार्टमेंट की टीम को मिली। टीम मौके पर पहुंची तो फैमिली मेंबर्स ने दरवाजा बन्द कर लिया .यह देख हंगामा , नारेबाजी करने लगे और पुलिस को बुला लाए। तब कही जाकर गेट खुला। कोरोना सस्पेक्ट को घर पर क्वारांटीन किया गया । लोगों के मुताबिक यह युवक दो दिन पहले बाहर से आया था। आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी हेल्थ डिपार्टमेंट को दी थी। टीम ने उसके घर के बाहर नोटिस भी चस्पा कर दी है।

--एसजीपीजीआइ से 10 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली है। इसमें एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव है, अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। कोरोना पॉजिटिव युवक कटरा घाटमपुर का रहने वाला है। उसके पिता जमातियों के संपर्क में रहे थे। उन्हें भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

- डॉ। अशोक शुक्ला, सीएमओ

Posted By: Inextlive