गुमला के घाघरा थाना क्षेत्र की घटना

गुमला : घाघरा थाना क्षेत्र के सलगी गांव मे दो सगे भाई कमल लोहरा ने गांव के ही रिश्ते के नाना 50 वर्षीय मंगल लोहरा पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर रविवार की सुबह दस बजे हत्या कर दी। घटना की सूचना मृतक की बहन बिरसमइन देवी ने घाघरा थाना पहुंच कर पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ भूपेंद्र राउत और घाघरा थाना प्रभारी राजेंद रजक ने घटनास्थल पहुंचकर हत्या के आरोपी कमल लोहरा को गिरफ्तार कर लिया।

दो आरोपी फरार

हत्या में शामिल पंचू लोहरा और विमल लोहरा फरार हैं। इस संबंध में मृतक की बेटी सिवइन कुमारी ने बताया कि सुबह लगभग आठ बजे तीनों आरोपियो ने मेरे पिता मंगल लोहरा को गांव के ही गंदूर के घर शराब पीने के लिए ले गए। इसके बाद तीनों ने मिलकर गंदूर के आंगन में ही टांगी से वार कर सिर को धड़ से अलग कर दिया, जिससे घटनास्थल पर ही मंगल लोहरा की मौत हो गई। घटना के बाद मंगल लोहरा के परिजन पत्नी जितेइन देवी, भाई फूलचंद लोहरा, दिलीप लोहरा, पारस लोहरा व बंधन लोहरा को भी मारने के लिए हाथ में टांगी लेकर दौड़ा रहे थे, जिसके बाद सभी परिजनों ने ग्रामीणों के घर और कुछ जंगलों में जाकर अपनी जान बचाई। मृतक की पुत्री ने यह भी बताया कि दो वर्ष पूर्व कमल के पिताजी की मृत्यु जौंडिस से हो गई थी। उसके बाद से कमल मेरे पिताजी को हमेशा डायन बिसाही कह कर मारपीट करता रहता था।

चौकीदार की पत्नी को धमकी

घटना के बाद हत्या के आरोपी कमल ने गांव के चौकीदार की पत्नी को धमकाते हुए कहा कि पुलिस गांव आकर यदि पूछताछ करे तो बोल देना कि ग्रामीणों ने मिलकर हत्या की है। पुलिस फरार हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी कर रही है। पुलिस शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया है। इस संबंध में एसडीपीओ भूपेंद्र राउत ने कहा है कि घटना बहुत ही दर्दनाक है एक हत्यारा को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी बचे दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive