-ग्रिल तोड़ घर में घुसे चोर, 15 सौ नकदी समेत जेवरात लेकर फरार

-कॉलोनी के तीन अन्य घरों में भी चोरी का प्रयास, पंडरा ओपी में प्राथमिकी

RANCHI: पंडरा ओपी क्षेत्र की ललित नारायण कॉलोनी में रविवार की रात चोरों ने चार घरों में धावा बोल दिया। सीपी सिंह के घर का ग्रिल तोड़ कर 1500 नकदी समेत जेवरात ले भागे, वहीं तीन अन्य घरों में चोरी करने में विफल रहे। विक्टिम सीपी सिंह ने पंडरा ओपी में चोरी की लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

ललित नारायण मिश्रा कॉलोनी में चोरों का धावा

विक्टिम सीपी सिंह ने पुलिस को दिए आवेदन में लिखा है कि रविवार की रात 2.30 बजे के करीब उनके मकान में कुछ खटपट की आवाज हुई। इस पर जब बेड से उठ कर उन्होंने देखा तो मकान में पांच चोर घुसे हुए थे, जो शोर मचाने पर भाग खड़े हुए। इसके बाद जब उन्होंने घर का जायजा लिया तो पाया कि खिड़की की जाली टूटी हुई है और अलमीरा का लॉकर भी टूटा हुआ है। लॉकर से जेवरात व उनकी बहू का पर्स आदि गायब था। सुबह में जब लोगों की जानकारी हुई तो पाया गया कि चोरों ने उक्त कॉलोनी में रहनेवाले अन्य तीन लोगों इंदुनारायण, विवेक कुमार सिंह व शरद मिश्रा के घर में भी चोरी करने का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हो सके।

चप्पल छोड़ भागे चोर

पुलिस ने विवेक कुमार सिंह के घर से चोरों की एक जोड़ी चप्पल बरामद की है। पुलिस डॉग स्क्वॉयड टीम को बुलाकर चोरी की वारदात का खुलासा करने में लगी हुई है।

11 को हुई थी चेन स्नेचिंग

सीपी सिंह ने पुलिस को यह भी बताया है कि 11 अगस्त को उन्हीं की कॉलोनी में रहनेवाले करूणेश्वर नाथ झा की पत्‍‌नी के साथ चेन छिनतई की घटना को अंजाम दिया गया था। इसमें उनका बांह टूट गया और वो इलाजरत हैं। बताया गया कि जब वे कॉलोनी में टहल रही थीं, तभी एक बाइक पर सवार होकर दो युवक आए और गले में पहले चेन पर झपट्टा मारा, जब तक उनकी पत्‍‌नी संभल पातीं, तब तक उचक्के अपना हाथ साफ कर रफू-चक्कर हो गए थे।

.बॉक्स

बंद घर से लाखों के जेवरात समेत नकदी की चोरी

सुखदेवनगर थाना एरिया की मेजर कोठी गली में रविवार की रात दांत के डॉक्टर के रिश्तेदार के घर चोरी को अंजाम दिया गया। चोर घर का ताला तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात समेत नकदी भी ले गए। पुलिस के मुताबिक, घर का ओनर रांची से बाहर गया हुआ है। इस बाबत सुखदेवनगर थाना पुलिस छानबीन कर रही है।

चोरों से ऐसे बचें

-अपने घर की लाइट ऑन कर कहीं जाएं।

-पड़ोसी को अपने बाहर जाने की जानकारी जरूर दें।

-शोर मचाने के बजाय 100 नंबर पर डायल करें

-संभव हो तो घर में अंदर से भी ताला लगाएं।

-घर से कहीं जाने से पहले एक विश्वासी आदमी को जरूर रख दें।

Posted By: Inextlive