गोली लगने से वृद्ध की मौत, सांप्रदायिक तनाव

- लोगों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

- पुलिस में खलबली, जमीन विवाद में चलाई थी गोली

Meerut : दुल्हेंडी के दिन जब शहर में होली का हुड़दंग हो रहा था, तभी कंकरखेड़ा के लाला मोहम्मदपुर में जमीन के विवाद को लेकर घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़ की गई। इस दौरान चली गोली वहां से गुजर रहे विशेष संप्रदाय के बुजुर्ग को लगी, जिसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। परिजनों ने शव सड़क पर रख हंगामा किया। शुक्रवार सुबह शव को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। घटना के बाद से अभी भी इलाके में सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है।

ये है मामला

लाला मोहम्मदपुर निवासी हर्षवर्धन उर्फ उमेश गुप्ता का पुत्र श्रवण गुप्ता गुरुवार को दोस्तों के संग होली खेल रहा था। वहीं अरुण सैनी पुत्र राजपाल भी दोस्तों संग होली खेल रहा था। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। दुल्हेंडी के दिन दोनों एक दूसरे के सामने आ गए और उनके बीच झगड़ा हो गया। वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव करा दिया।

आकर बोला हमला

बीच-बचाव के बाद श्रवण अपने घर चला गया। आरोप है कि एक घंटे बाद अरुण दर्जनभर दोस्तों के साथ आया और श्रवण के घर हमला बोल दिया। घर में घुसकर गाली-गलौच करते हुए तोड़फोड़ करते हुए लूटपाट की कोशिश की गई। तहरीर के अनुसार श्रवण के पिता हर्षवर्धन ने बचाव में लाइसेंसी राइफल से फायरिंग की, जिस पर अरुण दोस्तों के साथ भाग गया।

फिर चलाई गोली

हर्षवर्धन राइफल लेकर पीछे दौड़े और दूसरा फायर झोंक दिया। निशाना चूक होने से गोली सामने दुकान में 65 वर्षीय बुजुर्ग मोहंमद हसन पुत्र मजीदा के कंधे में जा लगी। गोली लगते ही परिजन बुजर्ग को लेकर अस्पताल की ओर दौड़े, लेकिन रास्ते में ही मोहम्मद हसन की मौत हो गई।

लगा दिया जाम

गुस्साए लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होंने हंगामा किया। धीरे-धीरे भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई। क्षेत्र में सांप्रदायिक माहौल पनपने लगा। एसएसपी दिनेश चंद दूबे, एसपी सिटी ओपी सिंह आधा दर्जन से अधिक थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे और किसी तरह से मामला शांत कराया।

मामला पूरी तरह शांत है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। आरोपी किसी भी कीमत पर बच नहीं पाएंगे।

-दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी मेरठ

--------

बिजली के करंट से किशोर की मौत

- होली के दौरान डीजे में लीड लगाने के दौरान हुआ हादसा

रूद्गद्गह्मह्वह्ल: टीपीनगर थाना क्षेत्र की नई बस्ती में होली की मस्ती उस वक्त गम में तब्दील हो गई, जब एक किशोर की डीजे में लीड लगाने के दौरान मौत हो गई। टीपीनगर के नई बस्ती स्थित चौहानपुरी में कुंवरपाल की रजनी लेडीज टेलर्स के नाम से दुकान है। कुंवरपाल के परिवार में उसकी पत्‍‌नी, एक बेटी और एक बेटा गौरव उर्फ राजे 17 वर्षीय था। होली के दिन उसकी दुकान के बाहर डीजे लगा हुआ था। होली खेलने के बाद गौरव दुकान पर पहुंचा और अपना मोबाइल डीजे से जोड़ने लगा। इसी दौरान वह डीजे में उतरे करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

---------

जहरीली शराब पीने से मजदूर की मौत

मेरठ: दुल्हेंडी के दिन जहरीली शराब पीने से मजदूर की मौत हो गई। भावनपुर थानाक्षेत्र के शिवशक्ति विहार निवासी राजपाल होली के दिन गांव में बिक रहा रुपये का पव्वा खरीदकर लाया था। होली के दौरान उसने शराब पी और लेट गया। शाम को जब राजपाल को परिजनों ने उठाया तो वह नहीं उठा। नजदीकी डाक्टर ने राजपाल को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने रात्रि में राजपाल का अंतिम संस्कार कर दिया।

----------

सड़क हादसे में मां-बेटी की मौत

रूद्गद्गह्मह्वह्ल। दुल्हेंडी के दिन सड़क दुर्घटना में मां-बेटी समेत तीन लोगों की मौत हो गई। थाना गंगानगर क्षेत्र के अम्हैड़ा आदिपुर निवासी पंकज दुल्हेंडी के दिन पत्‍‌नी शीतल व पुत्री परी के साथ बाइक से जा रहा था। मवाना रोड स्थित सीलारपुर के सामने अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। पुलिस तीनों घायलों को लेकर अस्पताल जा रही थी। लेकिन शीतल और परी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल पंकज को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया।

Posted By: Inextlive