- यातायात माह के तहत अभियान चलाकर बरेलियंस को किया जा रहा अवेयर

- ट्रैफिक रूल्स तोड़ने पर नई दरों के हिसाब से हो रहा चालान, वसूला जा रहा भारी जुर्माना

बरेली : यातायात माह के तहत प्रमुख चौराहों पर चेकिंग करके लोगों को अवेयर किया जा रहा है लेकिन नई दरों पर हो रहे चालान और लग रही जुर्माना राशि से बरेलियंस अभी भी अवेयर नहीं हो पाए हैं। हर दिन हजारों लोगों का चालान हो रहा है और हजारों से ज्यादा रुपये का जुर्माना वसूला जा रहा है। इसके बावजूद लोग ट्रैफिक रूल्स फॉलो नहीं कर रहे हैं। ट्यूजडे को भी हजार से ज्यादा लोगों के चालान हुए। इनसे भारी जुर्माना वसूला गया।

अगर आप वाहन लेकर शहर में निकल रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। जी हां यातायात माह के अंतर्गत शहर में ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से व्यापक रुप से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ट्यूज डे को 1000 लोगों का ट्रैफिक रुल्स ब्रेक करने पर चालान किया गया।

इतने का हुआ चालान

संडे को टोटल चालान - 653

मंडे को टोटल चालान - 859

टयूजडे को टोटल चालान - 1121

इतना वसूला गया जुर्माना

संडे को वसूली - 10530

मंडे को वसूली - 298651

ट्यूजडे को वसूली - 165502

अभी भी पुराने ढर्रे पर बरेलियंस

ट्रैफिक महकमे के विभागीय अफसरों की मानें तो नये मोटर व्हीकल एक्ट के बारे में बरेलियंस को कम पता है। इस कारण जैसे ही लोगों का चालान कट रहा है तो मोबाइल पर मैसेज पहुंचते ही वह चौंक रहे हैं। अफसरों के समझाने पर वाहन मालिक जुर्माने की पूरी रकम अदा कर रहे हैं।

केस 1

शहर के सुभाषनगर निवासी सौरभ का ट्यूज डे को हेलमेट न पहने होने पर चौकी चौराहा पर चालान हो गया। जैसे ही उनके मोबाइल पर मैसेज पहुंचा तो जुर्माना राशि 1000 रुपये देख वह चौंक गए। बाद में, उन्हें समझाकर शांत कराया गया।

केस 2

शहर के मलूकपुर निवासी मोहित सिंह का ट्यूज डे को डीएल न होने पर चौपुला चौराहे पर चालान हो गया तो उन्होंने एसपी ट्रैफिक ऑफिस में चालान भरने के लिए आए जुर्माना राशि पर सवाल उठाए तो उन्हें नई दरों से अवगत कराया गया जिसके बाद उन्होंने जुर्माना राशि जमा की।

वर्जन

यातायात माह के तहत शहर में चेकिंग अभियान जारी है। अभी लोग जुर्माने की नई दरों को लेकर अवेयर नहीं हैं। कुछ शिकायतें भी लेकर ऑफिस आए। उन्हें समझाया गया। आगे भी अभियान जारी रहेगा।

सुभाष चंद्र गंगवार, एसपी ट्रैफिक।

Posted By: Inextlive