रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा पहुंचा पांच हजार के पार, आवेदन की संख्या आधे से भी कम

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में चल रहा है ऑनलाइन आवेदन का दौर

ALLAHABAD: सेंट्रल यूनिवर्सिटी इलाहाबाद में न्यू एकेडमिक सेशन 2016-2017 के चल रहे ऑनलाइन एडमिशन प्रॉसेस की रफ्तार धीरे-धीरे कुंद पड़ती जा रही है। इस बात की गवाही रजिस्ट्रेशन और आवेदन को कंप्लीट कर सबमिट करने वालों के बीच दिख रहा बड़ा डिफरेंस दे रहा है। वहीं यूजीएटी के बाद दूसरे चरण में पीजीएटी, लॉ, बीएड समेत अदर कोर्सेस के लिए शुरू हुए ऑनलाइन आवेदन का भी हाल कुछ ऐसा ही है।

एक हजार के अंदर फिमेल

दूसरे चरण में पीजीएटी, बीएएलएलबी, एलएलबी, एलएलएम, बीएड, एमएड एवं इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशन स्टडीज से जुड़े कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 19 अप्रैल से हुई थी। आवेदन के चार दिन बीत चुके हैं। जिसके बाद इन कोर्सेस में आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वालों की संख्या तो पांच हजार का आंकड़ा क्रास कर गई है। लेकिन आवेदन कंप्लीट करके सबमिट करने वालों की संख्या बमुश्किल दो हजार ही क्रास कर सकी है। इसमें फिमेल कैंडिडेट्स की संख्या एक हजार के अंदर है।

यूजी में भी दस हजार का गैप

वहीं बात 13 अप्रैल से शुरू हुए यूजीएटी के ऑनलाइन आवेदन की करें तो इसमें भी काफी लम्बा गैप आ चुका है। यूजीएटी के लिए रजिस्ट्रेशन जहां 31 हजार के आंकड़े को पार कर गया है। वहीं कंप्लीटली आवेदन जमा करने वालों की संख्या अभी तक बहुत मुश्किल से बीस हजार के आसपास ही पहुंच पाई है। इसमें फिमेल कैंडिडेट्स की संख्या मेल कैंडिडेट्स के मुकाबले आधी ही है। वहीं ऑफलाइन परीक्षा की मांग करने वालों की संख्या बीस हजार के आंकड़े को छू रही है तो ऑनलाइन एग्जाम की चाहत रखने वालों की तादाद दो हजार के आसपास ही है।

Posted By: Inextlive