- 5 जून से ऑनलाइन भरा जाएगा गोरखपुर यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म - वीसी की अध्यक्षता में हुई डीडीयूजीयू प्रवेश समिति की मीटिंग - बचे हुए एग्जाम कराने के लिए शासन को भेजा लेटर GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सपना हर किसी का होता है लेकिन एडमिशन कुछ ही का हो पाता है. आपको भी

- 5 जून से ऑनलाइन भरा जाएगा गोरखपुर यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम फॉर्म

- वीसी की अध्यक्षता में हुई डीडीयूजीयू प्रवेश समिति की मीटिंग

- बचे हुए एग्जाम कराने के लिए शासन को भेजा लेटर

GORAKHPUR: गोरखपुर यूनिवर्सिटी में पढ़ने का सपना हर किसी का होता है लेकिन एडमिशन कुछ ही का हो पाता है। आपको भी डीडीयूजीयू से पढऱ्ा करनी है तो आप पांच जून से एंट्रेंस एग्जाम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। गोरखपुर यूनिवर्सिटी में प्रवेश समिति की मीटिंग प्रशासनिक भवन के कमेटी हॉल में वीसी प्रो। विजय कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार सुबह 11.30 बजे संपन्न हुई। जिसमें डिसिजन लिया गया कि विभिन्न क्लासेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन पांच जून से किया जा सकेगा। एडमिशन के लिए नियमावली भी वेबसाइट पर अवेलबल रहेगी। प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून तय की गई है।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ध्यान

यूजी व पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों मे प्रवेश के लिए आवेदन किया जा सकता है। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भरा जा सकता है। मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए वीसी प्रो। विजय कृष्ण सिंह ने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत सावधानी बरतते हुए इस बार यूनिवर्सिटी ने प्रवेश की प्रक्रिया को विकेंद्रीकृत कर दिया है, जिससे संबंधित निर्णय पूर्व की मीटिंग में लिया जा चुका है। एंट्रेंस एग्जाम में कैंडिटेट्स के स्वास्थ्य, सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

तय किया आवेदन शुल्क

डीडीयूजीयू के मीडिया प्रभारी प्रो। अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि कोरोना को देखते हुए 20 प्रतिशत कटौती के बाद यूजी में सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 600 रुपए तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति संवर्ग के लिए 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। पीजी में सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 800 रुपए तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति संवर्ग के लिए 600 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। प्रवेश से संबंधित सभी जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

एग्जाम कराने के लिए भेजा लेटर

मीटिंग में प्रवेश समिति से बातचीत कर शासन को बचे हुए एग्जाम को कराने के लिए एक लेटर भेजा गया है। शासन से गाइडलाइन मिलने के बाद जुलाई में डीडीयूजीयू एग्जाम करा सकता है।

ये रहे मौजूद

मीटिंग में आभार ज्ञापन कुलसचिव डॉ। ओमप्रकाश ने किया। इस दौरान प्रति कुलपति प्रो। हरिशरण, प्रवेश समन्वयक, प्रो। विजय कुमार, परीक्षा नियंत्रक, लेखाधिकारी एवं समस्त संकायों के अधिष्ठाता मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive