-प्राइवेट टीचर्स को रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी फीस के बहाने जमा कराए रुपए

-शाइन डॉट काम पर बनाया था प्रोफाइल, डीआईजी ने दिया एफआईआर का आदेश

BAREILLY:

अगर आप जॉब्स वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाकर नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अलर्ट हो जाएं, ठगों ने जॉब वेबसाइट के जरिए भी लोगों को अपना शिकार बनाने का तरीका खोज निकाला है। ठगों ने बरेली के एक प्राइवेट टीचर को एयरलाइंस में ग्राउंड स्टाफ की जॉब का लालच देकर ऑनलाइन और फोन पर इंटरव्यू लिया। ठगों ने टीचर से फिर रजिस्ट्रेशन और सिक्योरिटी के नाम पर हजारों रुपए जमा करा लिए। ठगों ने टीचर्स से फेस टू फेस इंटरव्यू न कराने के भी रुपए लिए और एटीएम नंबर लेकर अकाउंट भी साफ कर दिया। पीडि़त टीचर ने जॉब न लगने पर वेडनसडे को डीआईजी आशुतोष कुमार से मामले की शिकायत की। डीआईजी ने बारादरी इंस्पेक्टर को एफआईआर दर्ज करने का आदेश ि1दया है।

जॉब के लिए मैसेज आया

बारादरी निवासी सलीम अंसारी प्राइवेट टीचर हैं। उन्होंने अच्छी जॉब के लिए शाइन डॉट काम व अन्य वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सीवी डाला। 28 मार्च 2017 को उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। उन्होंने जब नंबर पर संपर्क किया तो मीरा शर्मा नाम की युवती ने फोन रिसीव किया। मीरा ने बताया कि एयरलाइंस में ग्राउंड स्टाफ की जॉब खाली हैं। उन्हें इसके लिए इंटरव्यू देने होंगे। इंटरव्यू से पहले उन्हें रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उन्होंने 1550 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस जमा करा दी। वहीं दो दिन पहले सुभाषनगर में दिल्ली की युवती द्वारा एयरहोस्टेस बनाने के नाम पर भी ढाई लाख की ठगी की एफआईआर दर्ज की गई थी।

पासवर्ड के भी मांगे रुपए

टीचर को बताया गया कि जॉब के लिए ऑनलाइन, टेलीफोनिक और फेस टू फेस इंटरव्यू होंगे। उन्होंने ऑनलाइन और टेलीफोनिक इंटरव्यू दिया, जिसके बाद बताया गया कि उनके दोनों इंटरव्यू अच्छे हुए हैं। उन्हें फेस टू फेस इंटरव्यू नहीं देना होगा। इस बहाने से उनसे अकाउंट में 11,500 रुपए जमा करा लिए। उन्हें एक अप्वाइंटमेंट लेटर मेल पर भेजा गया। जब उन्होंने मेल ओपन किया तो लेटर में एक पासवर्ड मांगा गया। जब उन्होंने पासवर्ड मांगा, तो फिर से रुपयों की डिमांड की गई। जिससे उन्हें चीटिंग का शक हुआ। उन्होंने रुपए वापस मांगे तो कहा गया कि पैसे कार्ड टू कार्ड ट्रांसफर होंगे। जिसके बाद उनके एटीएम का नंबर मांग लिया गया। ठगों ने उनके एटीएम से 2500 रुपए भी निकाल लिए।

Posted By: Inextlive