-BHU में नवप्रवेशी स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन फीस जमा करने की सुविधा

-कैंपस में बनाये गये काउंटर्स पर ऑफलाइन भी जमा कर सकेंगे फीस

VARANASI: बीएचयू में नये सेशन के लिए एडमिशन की कवायद जोर जोर से चल रही है। विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए कट ऑफ लिस्ट जारी किये जा रहे हैं। काउंसलिंग की डेट भी निर्धारित की जा चुकी है। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने नवप्रवेशियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कई तैयारियां की हैं। नवप्रवेशियों को फीस आदि जमा करने के लिए लाइन की भीड़ से निजात देने की कोशिश की गयी है। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने उन्हें ऑनलाइन फीस जमा करने की सुविधा उपलब्ध करायी है।

कर सकेंगे ई पेमेंट

नवप्रवेशी स्टूडेंट्स ऑन लाइन पेमेंट सिस्टम के जरिये फीस जमा कर सकेंगे। इसके अन्तर्गत स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड तथा नेट बैकिंग की सुविधा का इस्तेमाल कर फीस जमा कर सकेंगे। इसके अलावा उन्हें निर्धारित बैंकों की ब्रांचेज में भी फीस जमा करने की फैसिलिटी प्रोवाइड कराई जा रही है। स्टूडेंट्स को ऑनलाइन फीस जमा करने के साथ ही ऑफलाइन फीस जमा करने की भी सुविधा दी गयी है। स्टूडेंट्स बीएचयू में बने फीस काउंटर्स पर भी फीस जमा कर सकेंगे।

क्0 से काउंसलिंग, ख्भ् से क्लास

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन क्0 जुलाई से काउंसलिंग की शुरुआत कर रहा है। क्ब् जुलाई को मेन कैंपस में पेड सीट के लिए काउंसलिंग की डेट निर्धारित है। इसी के साथ क्7 से ख्ख् जुलाई तक बीएचयू से एफिलिएटेड कॉलेज के लिए काउंसलिंग होगी। बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने ख्भ् जुलाई से नवप्रवेशी स्टूडेंट्स के लिए क्लासेज शुरू करने की कवायद शुरू की है। सभी योग्य स्टूडेंट्स को हिन्दी व इंग्लिश में कॉल लेटर भेज दिया गया है।

Posted By: Inextlive