- डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में पेशेंट के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का एडीआईसी ने किया शुभारंभ, 28 मार्च को सीएम करेंगे लोकार्पण

- एक दिन की ही होगी अवधि, एक माह बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में होगा बदलाव

बरेली : डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में अब मरीजों को पर्चा बनवाने के अब लाइन में लगकर धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। मरीज घर बैठे अपने स्मार्ट फोन से www.ors.gov.in पर लॉगइन कर जिस डॉक्टर को दिखाना चाहते हैं उनके पास अपना नंबर लगा सकते हैं। लॉगइन करते ही आपकी बीमारी से संबंधित डॉक्टर कब और वह किस समय ओपीडी में मिलेंगे इसकी जानकारी भी घर बैठे ही मिल जाएगी। मंडे को जिला अस्पताल के एडीएसआईसी डॉ। केएस गुप्ता ने इसका शुभारंभ किया। पहले दिन करीब 1500 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हुए। अभी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अवधि एक दिन की है लेकिन एक महीने बाद रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में बदलाव किया जाएगा, जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सभी वर्गो के लिए अलग-अलग काउंटर

जिला अस्पताल की ओपीडी में आने वाले मरीजों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 10 काउंटर बनाए गए हैं। इसमें बच्चों, महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। पुरुषों के लिए चार, महिलाओं के लिए तीन और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक काउंटर बनाया गया है। स्टाफ के लिए भी एक काउंटर बनाया गया है वहंी एक काउंटर 10 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए है और एक काउंटर पर रजिस्ट्रेशन फीस ली जाएगी।

पहले दिन इन डॉक्टरों की रही डिमांड

1. डॉ। अजय मोहन अग्रवाल वरिष्ठ फिजीशियन हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के पहले दिन सबसे ज्यादा करीब 500 पेशेंट ने अपना नंबर लगवाया।

2. फिजीशियन डॉ। वागीश वैश्य के पास करीब 400 लोगों ने अपना नंबर लगवाया।

3. डॉ। शिव दत्ता आर्थोपेडिक सर्जन हैं, इनके पास करीब 200 लोगों ने नंबर लगवाया।

वर्जन

पहले दिन करीब 1500 रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन हुए। सभी वर्गो के लिए दस नये काउंटर बनाए गए हैं, जिससे मरीजों को परेशानी नही होगी। 28 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ लोकार्पण करेंगे। हालांकि सीएम का शेड्यूल में बदलाव भी हो सकता है।

डॉ। केएस गुप्ता, एडीआईसी

Posted By: Inextlive