- सोमवार से खुल जाएंगे कानपुर लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र - मुख्यालय नहीं आ सकेंगे आवेदक बेहद जरूरी होने पर ही बुलाया जाएगा lucknow@inext.co.in LUCKNOW : कानपुर और लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र सोमवार से खुलने जा रहे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए दोनों ही सेवा केंद्रों में कोविड से सुरक्षा संबंधी

- सोमवार से खुल जाएंगे कानपुर, लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र

- मुख्यालय नहीं आ सकेंगे आवेदक, बेहद जरूरी होने पर ही बुलाया जाएगा

LUCKNOW : कानपुर और लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र सोमवार से खुलने जा रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए दोनों ही सेवा केंद्रों में कोविड से सुरक्षा संबंधी कदम उठाए जा रहे हैं। पासपोर्ट अधिकारियों की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि 50 प्रतिशत से अधिक आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। पहले जहां औसतन 700 से 800 आवेदन प्रतिदिन आते थे। वहीं अब सिर्फ 350 से 400 आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके साथ ही पासपोर्ट सेवा केंद्र आने वाले आवेदकों के लिए कई जरूरी गाइडलाइंस जारी की गई है। अगर कोई आवेदक गाइडलाइंस का पालन नहीं करता है तो उसे पासपोर्ट सेवा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

मुख्यालय में एंट्री नहीं

गोमती नगर स्थित पासपोर्ट मुख्यालय में किसी भी आवेदक को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बेहद जरूरी होने पर ही अधिकारियों की ओर से संबंधित आवेदक को मुख्यालय बुलाया जाएगा। हालांकि मुख्यालय आने वाले आवेदक को भी सभी गाइडलाइंस का पालन करना होगा। अन्यथा उसे प्रवेश नहीं मिलेगा।

ये गाइडलाइंस हुई जारी

1. सभी आवेदकों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा

2. आवेदकों को अपने साथ सेनेटाइजर भी लाना होगा

3. आवेदकों को आवंटित समय पर पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंचना होगा

4. प्रत्येक आवेदक के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप इंस्टॉल होना अनिवार्य होगा

करना होगा री शेड्यूल

पासपोर्ट अधिकारियों की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि अगर कोई आवेदक उक्त गाइडलाइंस का पालन नहीं करता है तो वह री शेड्यूल करके नई तिथि में आ सकते हैं। नियम न मानने पर उनका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

वर्जन

सोमवार से कानपुर और लखनऊ पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलने जा रहा है। सभी आवेदकों के लिए सुरक्षा संबंधी गाइडलाइंस जारी की गई है, जो आवेदक गाइडलाइंस का पालन नहीं करेगा। उसे एंट्री नहीं दी जाएगी।

पीयूष वर्मा, रीजनल पासपोर्ट ऑफिसर

Posted By: Inextlive