- अभी तक निकल रहे थे केवल साढ़े चार हजार रुपये

- करंट अकाउंट से कैश निकालने की भी सीमा बढ़ाई

अभी तक निकल रहे थे केवल साढ़े चार हजार रुपये

- करंट अकाउंट से कैश निकालने की भी सीमा बढ़ाई

MeerutMeerut। आरबीआई ने एटीएम व करंट अकाउंट से कैश निकालने की सीमा बढ़ा दी है। कैश निकालने की सीमा बढ़ जाने से लोगों को राहत मिलेगी। कैश को लेकर जो किल्लत हो रही थी। उससे भी लोगों को राहत मिलेगी।

अब दस हजार

आरबीआई ने एटीएम से कैश निकालने की सीमा को साढ़े चार हजार से बढ़ाकर दस हजार रुपये कर दिया है। साथ ही करंट अकाउंट की सीमा पचास हजार रुपये से बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी गई है।

यह कदम सरकार का अच्छा है। कैश को लेकर बहुत किल्लत हो रही थी। हमारे यहां काफी कर्मचारी ऐसे हैं जिनको कैश में ही वेतन देना पड़ता है। इससे कैश की किल्लत खत्म होगी।

कैप्टन अनुभव कोचर। हुंडई शोरूम मालिक

यह कदम आरबीआई को पहले ही उठा लेना चाहिए था। इस निर्णय से सबसे ज्यादा फायदा व्यापारी को होगा। शहर में बहुत से ऐसे व्यापारी है जिनका प्रतिदिन का लेनदेन लाखों में हैं।

-नवीन गुप्ता, संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष

आरबीआई का यह कदम सराहनीय है। कैश को लेकर बहुत किल्लत हो रही थी। अब कैश को लेकर काफी राहत मिलेगी। आम आदमी को भी परेशानी इससे कम होगी।

-गौरव शर्मा, अध्यक्ष ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन

-नोटबंदी से सबसे ज्यादा परेशानी आम आदमी को हुई है। व्यापारी भी इससे काफी परेशान हुआ है। इस कदम को आरबीआई को पहले की उठा लेना चाहिए था। कम से कम परेशानी तो कम हो जाती है।

दिनेश चंद महामंत्री सर्राफ एसोसिएशन मेरठ

अब तो बैंकों में स्थिति संभल गई है, एटीएम से भी दस हजार निकाल सकेंगे यह जानकर बहुत खुशी हुई। इससे स्थिति और भी अच्छी हो जाएगी।

सरला, कंकरखेड़ा

दस हजार एक साथ मिलेंगे ये अच्छा फैसला है। लेकिन अगर एटीएम काम न करें तो फिर ये दस हजार कैसे निकलेंगे ये बड़ा सवाल है।

टेरेसा, मिशन कम्पांड

Posted By: Inextlive