- हाईकोर्ट में कार्यक्रम के चलते कैसरबाग और हजरतगंज में लगा भीषण जाम, कई जज भी जाम में फंसे

- बंदरियाबाग, कताई पुल, तेलीबाग, लाटूश रोड, अमीनाबाद, आईटी चौराहा और मटियारी में भी हालात हुए बेकाबू

LUCKNOW: हाईकोर्ट में सोमवार को कार्यक्रम के चलते वकीलों के वाहन सड़क पर पार्क होने की वजह से हाईकोर्ट तिराहा बुरी तरह चोक हो गया। देखते ही देखते आसपास का इलाका भी जाम की चपेट में आ गया। कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे कई जज भी जाम में फंस गए। पुलिस को इस जाम में से निपटने में भारी दिक्कतें पेश आई। वहीं, सोमवार की वजह से सिटी की सड़कों पर यकायक बढ़े ट्रैफिक के दबाव से बंदरियाबाग, कताई पुल, तेलीबाग लाटूश रोड, अमीनाबाद, आईटी चौराहा और मटियारी चौराहा भी कई घंटे जाम रहा। भीषण उमस के बीच जाम में फंसे लोगों को मामूली दूरी तय करने में घंटों का इंतजार करना पड़ा।

रोड पर पार्किंग से बिगड़े हालात

कैसरबाग स्थित हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस का कार्यक्रम आयोजित था। कार्यक्रम की वजह से हाईकोर्ट रोड पर खड़ी होने वाली गाडि़यों को सोमवार को पुलिस ने पार्क नहीं होने दिया। नतीजतन वकीलों व कोर्ट में आने वाले लोगों ने अपने दोपहिया और चार पहिया गाडि़यां ग्लोब पार्क से ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ऑफिस तक रोड किनारे पार्क कर दीं। जिससे रोड संकरी हो गई और इस पर से गुजरने वाला ट्रैफिक रेंगने लगा। कुछ ही देर में रोड पूरी तरह चोक हो गई और गाडि़यों की कतार डालीगंज पुल, परिवर्तन चौक, चिरैया झील तक लग गई। इस भीषण जाम में हाईकोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे कई जजों की गाडि़यां भी फंस गईं। जजों की गाडि़यां ट्रैफिक जाम में फंसने की खबर से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। आनन-फानन पहुंचे पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद इन गाडि़यों को जाम से निकलवाकर रवाना किया।

ट्रैफिक के दबाव ने खूब छकाया

सोमवार होने की वजह से सुबह से ही राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक का भारी दबाव था। दोपहर होते होते ट्रैफिक में और भी इजाफा हुआ और व्यस्त सड़कों जैसे बंदरियाबाग, कताई पुल, तेलीबाग, लाटूश रोड, अमीनाबाद, और मटियारी चौराहे पर भीषण जाम लग गया। आईटी चौराहा से हनुमान सेतु तक भी वाहनों की कतार लगी रही और जाम में फंसे लोग भीषण उमस में बेहाल रहे। मेट्रो अंडरग्राउंड रूट निर्माण की वजह से डायवर्ट किये गए रूट पर तो ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई और मामूली दूरी तय करने में लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

रोडवेज बसों को किया डायवर्ट

एसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन ने बताया कि ग्लोब पार्क से कैसरबाग बस स्टॉप की ओर मुड़ने वाली रोडवेज बसों को डालीगंज पुल व परिवर्तन चौक पर ही आगे बढ़ने से रोक दिया गया। उन्होंने बताया कि इन बसों को वैकल्पिक रास्तों के जरिए बस टर्मिनल भेजा गया। वहीं, बीटीसी काउंसिलिंग के चलते निशातगंज, संकल्प वाटिका से लेकर अशोक मार्ग तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं।

सोमवार की वजह से सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बेहद अधिक था। जिसके चलते कई सड़कों पर जाम की नौबत आ गई। हालांकि, ट्रैफिककर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर जाम को खुलवा दिया।

हबीबुल हसन

एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive