सिर्फ 10 कॉलेजों के खुले खाते

2018-06-21T06:00:56Z

पहले दिन स्टूडेंट्स में नहीं दिखा एडमिशन का क्रेज, बीए में हुए सबसे ज्यादा एडमिशन

Meerut। सीसीएसयू से एफिलेटेड कॉलेजों में बुधवार से ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर रेग्यूलर कोर्स के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू हो गया है। पहले दिन कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया बेहद धीमी रही। गौरतलब है कि सीसीएसयू की ओर से मंगलवार देर रात मेरिट लिस्ट जारी की गई थी। पहली मेरिट में शामिल स्टूडेंट्स के लिए एडमिशन 23 जून तक जारी रहेंगे।

10 कॉलेजों के खुले खाते

यूजी रेगुलर (बीए, बीएससी, बीकाम, बीएससी एजी) कोर्सेज में पहले दिन जिले के करीब 72 कॉलेजों में से सिर्फ 10 कॉलेजों के ही एडमिशन का प्रोसेस शुरू हो सका।

आरजीपी कॉलेज

आईएन पीजी कॉलेज

कनोहर लाल महिला महाविद्यालय

गांधी स्मारक

चौ। बसीर खान महाविद्यालय

आरके कॉलेज

ज्ञान भारती इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज

बीआईएमटी

रूरल ग‌र्ल्स कॉम्पीटेटिव डिग्री कॉलेज

मेरठ इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर्स

बीए में सबसे ज्यादा एडमिशन

पहले दिन 10 कॉलेजों के करीब 138 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया। इसमें सबसे ज्यादा 111 एडमिशन आटर््स ग्रुप में हुए। जबकि कॉमर्स और साइंस ग्रुप में बहुत कम एडमिशन हुए। कॉमर्स में सिर्फ 17 एडमिशन हुए जबकि साइंस के बॉयोग्रुप में 10 एडमिशन हुए। एडमिशन गाइडलाइंस के मुताबिक इस बार पहली मेरिट में शामिल स्टूडेंट्स को एडमिशन जरूर लेना होगा। अगर स्टूडेंट ने प्रवेश नहीं लिया तो उसे ओपन मेरिट में प्रवेश दिया जाएगा। वह भी तब जब कॉलेज में सीट खाली रह जाएगी।

------------------------

पहले दिन एडमिशन प्रोसेज थोड़ा स्लो रहा। डॉक्यूमेंट तैयार करने की वजह से कम स्टूडेंट्स एडमिशन के लिए पहुंचे।

डॉ। प्रशांत कुमार, प्रेस प्रवक्ता

24 तक भरे बीपीएड-एमपीएड के फार्म

सीसीएसयू की ओर से बीपीएड व एमपीएड कोर्सेज में ऑनलाइन प्रवेश रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाकर 24 जून कर दी गई है। इन कोर्सेज में फिजिकल फिटनेस के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.