- बिजली घरों पर कंज्यूमर्स की लगी रही लंबी कतारें

- रात 12 बजे तक पुराने नोटों से जमा होगा बिल

Meerut । पुराने नोटों के आधार पर बिजली बिल जमा होने की तिथि बढ़ने के साथ ही शनिवार को पीवीवीएनएल के कैश काउंटर्स खुले रहे। इसके चलते सुबह आठ बजे से ही बिजली घरों पर कंज्यूमर्स की लंबी कतारें रही।

बैन हटने से मिली राहत

बिजली कैश काउंटर्स पर एक हजार और पांच सौ के नोटों पर लगी पाबंदी हटने से कंज्यूमर्स ने राहत की सांस ली। दरअसल, पुराने नोटों पर बैन ने कंज्यूमर्स की तौबा करा दी थी। ड्यू डेट पर बिल न जमा होने पर सैकड़ों कंज्यूमर्स के कनेक्शन काट दिए गए थे, वहीं कैश न आने पर विभाग को भी दो दिनों में 100 करोड़ का घाटा उठाना पड़ा था।

कैश कांउटर्स पर रही भीड़

पीवीवीएनएल की घोषणा के बाद शनिवार को सुबह आठ बजे बिजली घरों पर बिल जमा करने वालों की भीड़ लग गई। कैंश काउंटर्स पर बिल जमा करने आए कंज्यूमर्स की लंबी-लंबी कतारें दिन भी लगी रही।

आई अलर्ट

रात आठ बजे जमा होंगे बिल

कैश काउंटर पर बिल जमा होने के प्रोग्राम में पीवीवीएनएल ने थोड़ी तब्दीली की है। नई व्यवस्था के मुताबिक रविवार को सुबह 8 से रात 8:00 तक ही कैश काउंटर पर बिल जमा हो सकेंगे। जबकि सोमवार को हमेशा की तरह सुबह 10 से 4:00 तक बिल जमा होंगे।

बॉक्स

देहात

दिन कुल कंज्यूमर्स बिल (करोड़)

शुक्रवार 8500 7.50

शनिवार 3500 1.70

शहर

तीन दिनों में पचास हजार कंज्यूमर्स ने उन्नीस करोड़ बिल जमा कराए

फोन बता रहा कैश काउंटर बंद

एक ओर जहां पुराने नोटों से बिल जमा करने को लेकर कंज्यूमर्स में आपाधापी मची है। वहीं पीवीवीएनएल को फोन 11 अक्टूबर से सभी कैश काउंटर बंद बता रहा है। दरअसल, विभाग ने कंज्यूमर्स से अपने सीयूजी नंबर्स पर लगी कॉलर टोन के माध्यम से दिनांक 10 अक्टूबर से 11 अक्टूबर आधी रात तक पुराने नोटों के आधार पर बिल जमा करने की अपील की थी। अब जबकि बिल जमा करने के लिए 72 घंटे बढ़ा दिए गए हैं, बावजूद इसके अफसरों का फोन 11 अक्टूबर की आधी रात तक की बिल जमा करने का मैसेज दे रहा है।

कंज्यूमर्स की शिकायत पर सुबह आठ बजे कैश काउंटर खोल दिए गए थे। सभी कैश काउंटर्स पर रात 12 बजे तक पुराने नोटों से बिल जमा किया गए हैं। रविवार को रात आठ बजे तक ही बिल जमा किए जा सकेंगे।

-आरके राणा, एसई अर्बन मेरठ

------------------------

Posted By: Inextlive