- शहर में कई इलाकों में लगे पैनलों की हालत है जर्जर

- शिकायत के बाद भी विभाग नहीं ले रहा संज्ञान

1600 ट्रांसफार्मर लगे हैं शहर में

10-30 शिकायतें आती हैं हर महीने

बरेली : एक ओर कांवडि़यों की सुरक्षा के लिए बिजली विभाग एलटी लाइन के पोल्स पर पॉलिथीन लपेट रहा है तो वहीं दूसरी ओर सड़कों के किनारे ट्रांसफार्मर के साथ बिजली सप्लाई के लिए लगे पैनल खुले पड़े हैं। कई जगह इन पैनल से निकल रही लीड सड़क पर ही फैली हुई हैं। इनके पास होकर बच्चों से लेकर बुजुर्ग लोगों के साथ ही जानवर भी गुजरते हैं। बारिश के दौरान यहां करंट से बड़ा हादसा हो सकता है, लेकिन इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।

इन इलाकों के पैनल बदहाल

सिविल लाइंस स्थित बटलर प्लाजा, हनुमान मंदिर, जजेज कॉलोनी, रामपुर गार्डन और अपर जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के पास लगे फीडरों के पैनल कई माह से खुले पड़े हैं। इसके अलावा शहर के घनी आबादी वाले मोहल्ला बालजती, सिंधु नगर समेत कई जगह खुले पैनल से निकलने वाली लीड सड़क पर फैली हुई हैं। कई बार क्षेत्रीय लोगों ने विभाग को अवगत भी कराया लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं कराया गया।

कहां गया बजट

हर साल फीडर मेंटिनेंस के लिए विभाग को लाखों का बजट मिलता है, लेकिन इसको कहां खपा दिया जाता है इस सवाल का जबाव विभाग के आलाधिकारियों के पास मौजूद नहीं है। विभागीय अफसरों की मानें तो इस बार भी मेंटिनेंस के लिए करीब चार लाख रुपए का बजट मिला, इसके बाद भी इन खुले पैनल्स की मरम्मत कराने की अफसरों ने सुध नहीं ली।

शिकायत के बाद भी संज्ञान नहीं

कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों की बात करें तो हर माह करीब दस से 30 शिकायतें पोल और फीडर में खराबी के चलते जमीन पर करंट उतरने की विभाग को प्राप्त होती हैं इसके बाद भी समस्या का निस्तारण नहीं कराया जा रहा है।

नहीं सुन रहे अफसर

सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर के पास कई दिनों से पैनल के दरवाजे खुले पड़े हुए हैं, इसकी शिकायत भी की लेकिन किसी ने सुध तक नहीं ली।

एहसान

पिछले माह बटलर प्लाजा के पास लगे पैनल के पास से गुजरा तो रोड पर भरे पानी में पैर चला गया जिससे करंट का झटका लगा, फौरन विभाग के टोल फ्री नंबर पर सूचना दी लेकिन स्थिति जस की तस है।

फहीम

वर्जन

कई इलाकों में पैनल के दरवाजे खुले होने की शिकायत मिली थी, इसको दुरुस्त कराया जाएगा। जिन इलाकों में समस्या है उसकी सूची तैयार की जा रही है।

एनके मिश्र, एसई।

Posted By: Inextlive