- रात होने के चलते दिल्ली पुलिस ने गोसाईगंज थाने में किया था दाखिल

- पेशी के लिए दिल्ली से अमेठी लेकर जा रही थी पुलिस

LUCKNOW :

गोसाईगंज थाने में हवालात में बंद हत्यारोपी संतरी को चकमा देकर फरार हो गया। उसे दिल्ली पुलिस तफ्तीश के लिए अमेठी ले जा रही थी। रात के चलते उसे गोसाईगंज थाने में दाखिल किया गया था। रात में आरोपी ने संतरी को चकमा दिया और मौके से फरार हो गया। इस मामले में ड्यूटी पर तैनात दो सिपाहियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

दिल्ली पुलिस लाई थी गोसाईंगंज थाने

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर सतीश, कांस्टेबल परमवीर, विजय व दिनेश शुक्रवार को हत्यारोपी संदीप को कस्टडी में लेकर प्राइवेट गाड़ी से अमेठी जा रहे थे। शाम करीब 7 बजे दिल्ली पुलिस की टीम गोसाईंगंज थाने पहुंची। जहां रात होने का हवाला देते हुए संदीप को थाने में दाखिल किया गया। संदीप को पुलिस लॉकअप में रखा गया था।

टॉयलेट के बहाने धक्का देकर भागा

एएसपी ग्रामीण डॉ। सतीश कुमार ने बताया कि शनिवार सुबह दिल्ली पुलिस अमेठी जाने की तैयारी कर रही थी। तभी संदीप ने टॉयलेट जाने की बात कही। दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल परमवीर और गोसाईंगंज थाने का सिपाही रिंकू राजौरा उसे बाथरूम की तरफ ले गए। हैंडपंप पर पानी भरने के दौरान ही संदीप सिपाहियों को धक्का देकर भाग गया।

घंटों चला तलाशी अभियान

हत्यारोपी को भागते देख सिपाहियों ने शोर मचाकर उसका पीछा किया। हत्यारोपी की गिरफ्तारी के टीमें रवाना की गई। घंटों गोसाईंगंज और उसके आस-पास के इलाके में उसकी तलाश की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

सिपाहियों पर दर्ज हुई एफआईआर

इंस्पेक्टर गोसाईंगंज विद्यासागर पाल ने बताया कि एसआई दिव्य प्रकाश तिवारी ने दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल परमवीर और गोसाईंगंज थाने के सिपाही रिंकू राजौर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

बाक्स

स्कूल प्रिंसिपल और भाई की हुई थी हत्या

दिल्ली के नजफगढ़ के घुमनहीरा निवासी रचना पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल अनीता यादव की 5 मार्च की रात कार सवार तीन बदमाशों ने गोली मार कर हत्या की थी। अनीता के भाई जयकिशन की हत्या हरियाणा के बाहदुरगढ़ में हुई थी। दोनों ही हत्याओं के पीछे जमीन विवाद था। इस मामले में नवीन, रंजीत और अमेठी निवासी संदीप को गिरफ्तार किया गया था। सबूत जुटाने के लिए उसे अमेठी ले जाया जा रहा था।

बाक्स

एक और ने भी की भागने की कोशिश

बीते शनिवार संदीप के साथ गोसाईगंज लॉकअप में बंद एक अन्य मुलजिम भी भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस सूत्रों की मानें तो उसका पैर फिसल जाने के कारण वह भागते समय गिर गया और तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। हालांकि एसएचओ गोसईगंज विद्यासागर पाल दूसरे मुलजिम की भागने के प्रयास की घटना से इनकार किया है।

Posted By: Inextlive