- सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए रेस्टोरेंट्स में फोन पर लिए जा रहे आर्डर

- लंबी स्पून से खाना कर रहे सर्व और स्टाइलिस्ट राड से दे रहे पानी की बोतल

LUCKNOW: स्वाद के शौकीन रेस्टोरेंट आने से पहले ही अपनी डिश का आर्डर फोन पर नोट करा रहे हैं और इस आर्डर के साथ ही उनके आने का टाइम नोट कर उनके लिए सीट रिजर्व की जा रही है। यह सब कस्टमर को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए रेस्टोरेंट्स में किया जा रहा है। आइए जानते हैं, रेस्टोरेंट्स में कस्टमर्स की सुरक्षा के लिए क्या-क्या इंतजाम किए गए हैं

अब लोग आने लगे

रेस्टोरेंट संचालकों के अनुसार उनके लिए जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसका पूरी तरह पालन किया जा रहा है। रेस्टोरेंट में आइटम सर्व करने के लिए लंबी स्पून का यूज किया जा रहा है और नई स्टाइल वाली राड से पानी की बोतल दी जा रही है। रेस्टोरेंट संचालकों ने बताया कि अब धीरे-धीरे लखनवाइट्स रेस्टोरेंट आना शुरू कर रहे हैं।

बॉक्स

सुरक्षा के किए गए इंतजाम

- ग्राहकों से फोन पर लिए जा रहे आर्डर, बुक की जा रही सीट

- सभी रेस्टोरेंट्स में लगाए गए हैं सीसीटीवी

- सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सीटें दूर-दूर लगाई जा रही हैं

- बिना मास्क लगाए नहीं मिल रही है रेस्टोरेंट्स में इंट्री

- फुट स्टेप से गुजरने के बाद हाथ कराए जा रहे सेनेटाइज

- रेस्टोरेंट स्टाफ के लिए मास्क और ग्लब्स किया गए अनिवार्य

बॉक्स

अभी कई रेस्टोरेंट हैं बंद

रेस्टोरेंट संचालकों ने बताया कि रात 8 बजे के बाद ही अधिकतर लोग रेस्टोरेंट आते हैं और इस समय उन्हें रात 9 बजे रेस्टोरेंट बंद करना होता है। ऐसे में उन्हें काफी नुकासान उठाना पड़ रहा है। यही कारण है कि कई रेस्टोरेंट अभी राजधानी में नहीं खुले हैं।

कोट

हर लोगों से फोन पर ही अपनी सीट रिजर्व कराने को कहते हैं और उनका आर्डर भी फोन पर लेते हैं। ऐसे में यहां आने वालों को उनकी फेवरेट डिश बिना इंतजार किए मिल जाती है और यहां सोशल डिस्टेंसिंग भी पूरी तरह बनी रहती है।

अमित शर्मा, ओनर

पंजाबी ढाबा, विभूति खंड

गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करना चाहिए। हाथ सेनेटाइज करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा। इससे लोग रेस्टोरेंट आने में संकोच नहीं करेंगे। रेस्टोरेंट्स में भीड़ होना शुरू हो गई है, लेकिन यह अभी पहले जैसी नहीं है।

जुगल सचदेवा, ओनर

क्लब मूमेंटस, गोमती नगर

Posted By: Inextlive