-भैंसा रोड स्थित कालोनी में मौत बनकर लटक रहे बिजली के केबिल

-ऊर्जा निगम के अफसरों से की गई शिकायत, कार्रवाई नहीं की गई

Mawana : कस्बा स्थित भैंसा रोड पर रजवाहे पास स्थित वंदना विहार की मलिन बस्ती में बिजली की लाइन नहीं खींची गई हैं। यहां तक के विभाग के उपभोक्ताओं ने भी बाहर लगे पोल से घरों तक बिजली के केबिल लटकाए हैं। इसके लिए लोगों ने अस्थाई व्यवस्था के तौर पर पोल के स्थान पर लकड़ी की बल्लियां लगाई हैं। केबिलों का सिर पर बच्चों व बड़ों के सिर पर मौत बनकर झूल रहे हैं। बस्ती के लोग निगम के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नही दिया गया।

कार्रवाई के नाम पर आश्वासन

उक्त बस्ती में खंबे तो हैं मगर उन पर लाइन तक नही ¨खच पायी है। बस्ती में घरों तक बिजली आपूíत के लिए दूर स्थित बिजली पोल से केबिल की अस्थाई लाइन बल्लियों के माध्यम से घरों तक ला रखी है। केबिल की लाइन के तार काफी नीचे झूल रहे हैं। लाइन के बस्ती के च्च्चे खेलते रहते हैं। जिससे हर समय हादसे का भय बना रहता है। बस्ती के सलीम, रज्जाक व सजाउद्दीन ने बताया कि बिजली की लाइन ¨खचवाने की बाबत वे कई बार उर्जा निगम अधिकारियों से मांग कर चुके हैं, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नही मिला। लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व तार टूटने से एक भैंस की मौत हो गई थी। जबकि कई लोग चपेट में आने से बाल-बाल बचे थे। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नही दिया जा रहा है। तत्कालीन एसडीएम ने बस्ती का निरीक्षण भी किया था।

मलिन बस्तियों में बिजली लाइन आदि के लिए अभी न तो कोई योजना है और न कोई अफसरों के आदेश। कोई योजना यदि ऐसी आती अथवा ऊपर अफसरों से कार्य कराने के दिशा निर्देश मिलते हैं तो व्यवस्था सुधारी जाएगी।

-पर¨वद्र कुमार, जेई

उर्जा निगम, मवाना

Posted By: Inextlive