- डीडीयूजीयू के सेंट्रल डेलीगेसी में चीफ प्राक्टर और पुलिस ने किया निरीक्षण

-इस दौरान दर्जन भर से ज्यादा मिले बाहरी तत्व, गर्ल फ्रेंड ने किया ब्वॉयफ्रेंड का बचाव

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू के सेंट्रल डेलीगेसी में चीफ प्रॉक्टर और कैंट पुलिस ने अचानक निरीक्षण किया। इस दौरान दर्जन भर से ज्यादा आउट साइडर्स अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पकड़े गए। जब उनसे आईडेंटिटी कार्ड की डिमांड की गई, तो वह नहीं दिखा सके। पकड़े गए लोग चीफ प्रॉक्टर से अपनी गलती की माफी मांगने लगे। कुछ को तो मौके से ही छोड़ दिया गया, लेकिन इस दौरान चीफ प्रॉक्टर ने दो आउट साइडर्स को कैंट पुलिस के हवाले कर दिया।

अक्सर होती है भिड़ंत

डीडीयूजीयू के पिछले कई दिनों से चीफ प्रॉक्टर को सूचना मिल रही थी कि सेंट्रल डेलीगेसी में आउट साइडर्स एंट्री कर रहे हैं। इसकी वजह से यूनिवर्सिटी में कई आर मारपीट भी हो चुकी है। गुरुवार को भी यूनिवर्सिटी में लड़की को लेकर स्टूडेंट्स ग्रुप में भिड़ंत हुई थी। इसको देखतेहुए चीफ प्राक्टर डॉ। सतीश चंद्र पांडेय और यूनिवर्सिटी चौकी इंचार्ज अवधेश उपाध्याय ने अपनी टीम के साथ अचानक से डेलीगेसी का निरीक्षण किया। इस दौरान दर्जन भर से ज्यादा बाहरी तत्व पकड़े गए। चीफ प्राक्टर ने बाहरी तत्वों को पुलिस के हवाले किया।

कैंटीन शिफ्टिंग का इंतजार

चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि जब तक कैंटीन को न्यू बिल्िडग में शिफ्ट नहीं किया जाता, तब तक यह समस्या बनी रहेगी। इसके लिए वीसी को भी अवगत करा दिया गया है। डेलीगेसी में कैंटीन होने की वजह से यहां पर आउट साइडर्स का जमावड़ा लगा रहता है और आए दिन विवाद होता है। चौकी इंचार्ज अवधेश उपाध्याय ने बताया कि यूनिवर्सिटी में आउट साइडर्स की एंट्री और मारपीट की लगातार शिकायत मिल रही थी। शुक्रवार को चीफ प्रॉक्टर की मदद से छापेमारी की गई, इसमें दो आउट साइडर्स पकड़े गए हैं, इनसे पूछताछ की जा रही है।

डेलीगेसी में बाहरी तत्वों का अक्सर जमावड़ा लगा रहता है। अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड के साथ वह आ जाते हैं। दर्जन भर से ज्यादा बाहरी तत्वों को पकड़ा गया। दो को कैंट पुलिस के हवाले कर दिया गया।

- डॉ। सतीश चंद्र पांडेय, चीफ प्रॉक्टर, डीडीयूजीयू

Posted By: Inextlive