- नहीं मिली जगह तो पेड़ पर चढ़ गए

- पानी लेकर आए टैंकर भीड़ से ओवरलोड हो गए

- पब्लिक के लिए बना ओवरब्रिज हो गया फुल

ALLAHABAD: संगम किनारे स्थित सेना का विशाल परेड ग्राउंड तो आपने देखा होगा। जहां बड़ा से बड़ा कार्यक्रम छोटा नजर आता है। क्योंकि ये मैदान बड़ा नहीं, काफी बड़ा है। लेकिन संडे को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए इस कदर लोगों का सैलाब उमड़ा कि कई बीघा क्षेत्र में फैला यह मैदान भी छोटा पड़ गया। भीड़ इतनी कि खड़े होने की जगह नहीं, लोग पेड़ पर चढ़ गए। पानी के टैंकर पर खड़े हो गए। ओवरब्रिज को फुल कर दिया। इसके बाद भी भीड़ का आना कम नहीं हुआ। सभा के बाद जब भीड़ निकली तो फिर शहर का आउटर इलाका तो ब्लाक हो गया। चलिए आपको बताते हैं कैसा रहा संडे को परेड ग्राउंड का नजारा।

केसरिया रंग में रंगा संगम तट

परेड ग्राउंड संडे को केसरिया रंग में रंगा हुआ नजर आया। शहर ही नहीं, बल्कि आस-पास के ग्रामीण इलाकों से भारी भीड़ मोदी को सुनने के लिए पहुंची थी, जो केसरिया कलर का भाजपा का झंडा लिए हुए और केसरिया रंग की टोपी लगाए हुए पहुंचे थे। जिससे परेड ग्राउंड पूरी तरह केसरिया-केसरिया ही नजर आ रहा था।

मोदी की एक झलक पाने को दिखे बेताब

नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने को लोग इस कदर बेताब दिखे कि भीषण गर्मी और धूप में पानी के लिए आए टैंकर पर घंटों बैठ कर, पेड़ की डालियों पर बैठ कर और मैदान के बगल में स्थित ओवरब्रिज पर चढ़ कर नरेंद्र मोदी का इंतजार करते हुए दिखाई दिए।

अकेले नहीं परिवार के साथ पहुंचे थे लोग

जिले के अलग-अलग हिस्से से लोग मोदी की सभा में पहुंचे थे। जत्थे के रूप में लोग पहुंचे थे। लेकिन इन जत्थों के बीच कुछ लोग अकेले नहीं, बल्कि अपने पूरे परिवार, बेटा-बेटी व पत्नी के साथ पहुंचे थे। अल्लापुर निवासी अशोक गिरी अपनी क्ख् साल की बेटी श्रद्धा गिरी को साथ लेकर सभा में पहुंचे थे। श्रद्धा ने कहा, उन्होंने टीवी पर मोदी के बारे में इतना सुना और देखा है कि उनसे रहा नहीं गया और पापा के साथ सभा में पहुंच गई। अशोक नगर निवासी अनूप सिन्हा भी अपने परिवार के साथ पहुंचे थे। ऐसे कई परिवार थे, जो मोदी की सभा स्थल पर मौजूद थे।

निकली भीड़ तो आउटर इलाका हो गया ब्लॉक

करीब साढ़े चार बजे नरेंद्र मोदी परेड ग्राउंड में पहुंचे। मोदी के पहुंचते ही इधर-उधर खड़े लोग भाग कर मैदान में पहुंचे। करीब एक घंटे तक नरेंद्र मोदी की बातों को सुना। करीब पौने छह बजे नरेंद्र मोदी के जय हिंद कहते ही परेड मैदान से जब भीड़ निकली तो फिर तुलाराम बाग चौराहे से लेकर बैरहना चौराहा, नैनी पुल के साथ ही संगम मार्ग पूरी तरह ब्लॉक हो गया। दिन में करीब ग्यारह बजे से चार बजे तक चारों तरफ से भीड़ पहुंची थी। लेकिन एक झटके में पांच घंटों में जमा हुई भीड़ के निकलने से जाम लगने के साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था तो ध्वस्त होना ही था। करीब एक घंटे तक संगम की ओर से भीड़ निकलती रही। पहले पैदल और छोटे वाहनों से लोग निकले, इसके बाद बस, ट्रक का नंबर आया। करीब सात बजे के बाद ट्रैफिक सामान्य हो सका।

हम तो भावी प्रधानमंत्री को सुनने आए हैं

इस लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी को लोग अब देश का भावी प्रधानमंत्री मानने लगे हैं। लहर की धारा में बहते हुए लोग भावी प्रधानमंत्री की तरह ही नरेंद्र मोदी को ले रहे हैं। संडे को नरेंद्र मोदी की सभा में पहुंचे लोगों से जब बातचीत की गई तो, ज्यादातर लोगों का यही कहना था, वे तो भावी प्रधानमंत्री की सभा में आए हैं।

लोकसभा चुनाव के लिए आयोजित इस सभा में हम तो अपने भावी प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आए हैं। क्योंकि अबकी बारमोदी सरकार।

हरिकांत शुक्ला, लालापुर

नरेंद्र मोदी को लेकर मैं भी बहुत उत्साहित हूं। टीवी पर उन्हें बहुत देखा है, आज पहली बार उन्हें अपनी आंखों से देखने का मौका मिला है।

बृजेश कुमार द्विवेदी, बारा

मैं तो अपने भावी प्रधानमंत्री का स्वागत करने आया हूं। पूरे जोश में उनका स्वागत करूंगा। मैं ही नहीं, मेरे गांव से सैकड़ों की संख्या में लोग आए हैं।

दादू शुक्ला, लालापुर बारा

हमको बुलाया नहीं गया है। हम आए हैं। अपने खर्चे से, अपने वाहन से। हमें इंतजार है। अपने भावी प्रधानमंत्री का।

सुशील त्रिपाठी

नरेंद्र मोदी को लेकर बहुत उत्साहित हूं। भीषण गर्मी पड़ रही है, फिर भी कोई दिक्कत नहीं है। जिस तरह लोग नारे लगा रहे हैं। बहुत अच्छा लग रहा है।

आनंद शुक्ला, मेजा

ऐसा उत्साह देख कर बहुत अच्छा लग रहा है। मैने किसी नेता के स्वागत में लोगों में इस तरह का उत्साह कभी नहीं देखा।

विक्रम सिंह, कोहड़ार

मोदी जी को तो मैं भी भावी प्रधानमंत्री मान चुका हूं। मुझे लगता है कि इस बार वही इस देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

आशुतोष शुक्ला, मेजा

Posted By: Inextlive