-कई घंटे लगा रहा जाम, फिर किया गया रूट डायवर्जन

-शिकायत के बावजूद काफी समय से नहीं हुई थी मरम्मत

Jani Khurd : जानी गंगनहर पुल पर गुरुवार की सुबह रेत से भरे एक ओवरलोड ट्रक के लोड से गंगनहर पर बने लोहे के जर्जर हुए अस्थाई पुल का गाटर और लोहे की चादर टूट गई तथा अनियंत्रित ट्रक पुल के ऊपर ही पलट गया। इस दौरान पुल के दोनों ओर घंटों जाम लग गया। विभागीय कर्मचारियों ने पुल की मरम्मत करवाने के लिए वाहनों का आवागमन दूसरे पुल से शुरू कर दिया है।

क्या है मामला

जानी गंगनहर पर कई वर्षो पूर्व बना पुल जर्जर होकर टूट गया था, जिसके चलते शासन ने 3 वर्ष पूर्व वाहनों के आवागमन के लिए लोहे के अस्थाई पुल का निमार्ण करवा दिया था। लेकिन काफी समय से मरम्मत नहीं होने और भारी वाहनों का आवागमन बंद नहीं के कारण लोहे का बना हुआ अस्थायी पुल भी जगह-जगह से टूट गया है। कई बार ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने के बाद भी विभागीय कर्मचारियों ने लोहे के पुल की मरम्मत नहीं करवाई।

पुल में फंसे पहिए

गुरुवार को मेरठ निवासी सद्दाम बागपत से रेत से भरे एक ओवरलोड ट्रक को लेकर मेरठ जा रहा था। सद्दाम जैसे ही ट्रक को जानी गंगनहर पर बने जर्जर लोहे के पुल के उपर से लेकर चला, लोहे के पुल का गाटर और प्लेट टूट गई। गाटर और प्लेट टूटने से ट्रक के पहिये पुल में फंस गये और ट्रक अनियंत्रित होकर पुल के उपर ही पलट गया। ट्रक ड्राईवर ने कूदकर अपनी जान बचाई।

शुरू करवाया आवागमन

ट्रक पलटने से पुल पर वाहनों का आवागमन बंद हो गया। इस दौरान पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने विभागीय कर्मचारियों की सहायता से स्थाई पुल के निमार्ण के लिए बनाए गए दूसरे लोहे के पुल से वाहनों का आवागमन शुरू करवाया। बरहाल पुल की मरम्मत के लिए टूटे हुए पुल पर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive