पुलिस व परिवहन विभाग ने की संयुक्त कार्रवाई
allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: बीस दिनों के अंतराल के बाद एक बार फिर ओवर लोड ट्रकों की धरपकड़ का अभियान शुरू किया गया है। इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ परिवहन विभाग ने करछना एरिया में शनिवार-रविवार रात दो से लेकर भोर में चार बजे तक कार्रवाई की गई। छह घंटे तक भीरपुर व उसके आसपास बालू और गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा गया। कार्रवाई के दौरान छह ओवरलोड ट्रकों को भीरपुर पुलिस चौकी और पांच ट्रकों को करछना थाने में बंद किया गया।

आठ लाख वसूला जुर्माना
एआरटीओ प्रवर्तन रविकांत शुक्ला, एसडीएम करछना कुल देव सिंह व सीओ करछना रत्‌नेश सिंह की अगुवाई में देर रात ओवर लोड ट्रकों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया तो भीरपुर पुलिस चौकी से एक किमी के एरिया में हड़कंप मच गया। बालू और गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रकों को रोककर पूछताछ की गई तो पीछे-पीछे आ रही आधा दर्जन ट्रकों के चालक गाड़ी छोड़कर भाग निकले। मौके पर बारह ट्रकों का चालान काटकर आठ लाख का जुर्माना वसूला गया।

अब रेगुलर चलेगी धरपकड़
एआरटीओ रविकांत शुक्ला की मानें तो एसडीएम कुल देव सिंह एक महीने की ट्रेनिंग के बाद शनिवार को लौटे थे और सीओ करछना भी छुट्टी से वापस लौटे हैं। इसलिए भीरपुर, नैनी औद्योगिक क्षेत्र व करछना के आसपास के एरिया में लगातार ओवरलोड ट्रकों पर शिकंजा कसा जाएगा।

जमुना पार इलाके में ओवरलोड ट्रकें चलने की शिकायतें आती रहती हैं। डीएम के निर्देश पर मई से अभियान चलाया जा रहा है। अब अभियान को तेज करने के लिए और भी टीमें गठित की जाएंगी।

रविकांत शुक्ला, एआरटीओ, प्रवर्तन

Posted By: Inextlive