- दो हत्यारोपियों को पकड़ कर पुलिस ने बाइक व तमंचा किया बरामद

PRATAPGARH ( 20 Nov, JNN): नगर कोतवाली के निलंबित कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार की हत्या के चंद घंटों बाद ही पुलिस ने दो हत्यारोपियों को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने इनके पास से तमंचा व बाइक भी बरामद कर लिया। गुरुवार रात हुई हत्या का पुलिस ने कुछ ही घंटे में खुलासा कर दिया।

बीच बचाव में मार दी थी गोली

बताते चलें कि भारतीय स्टेट बैंक के पीछे वैष्णवी होटल के ग्राउंड तल पर मॉडल शाप है। इसमें गुरुवार की शाम करीब पौने आठ बजे राजू सोनी निवासी राजापाल टंकी व जीशान पल्टन बाजार कोतवाली नगर एक अन्य युवक अभिषेक से भिड़े थे। मारपीट के दौरान उस पर गोली चला दी। यह सुनकर ऊपर के कमरे में ठहरे इंस्पेक्टर अनिल कुमार नीचे उतरे तो उनको सामने देख हमलावरों ने फिर से गोली चला दी, जिससे इंस्पेक्टर की मौत हो गई।

ताबड़तोड़ छापेमारी

घटना की जानकारी पाने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आइजी, डीआजी एसपी के निर्देशन में पुलिस ने छापेमारी करके राजू व जीशान को रात में ही पकड़ लिया। एसपी सुनील सक्सेना ने प्रेस वार्ता में बताया कि मॉडल शॉप में अभिषेक तिवारी पुत्र प्रेम किशोर तिवारी, निवासी गायघाट, किशन उर्फ राजकुंवर सिंह पुत्र राजेंद्र बहादुर सिंह, ¨शटू उर्फ स्वतंत्र कुमार सिंह पुत्र हरदेव सिंह, हिमांशु उर्फ अभिषेक सिंह पुत्र राजेंद्र बहादुर सिंह व शेरू उर्फ शक्ति सिंह एक साथ बैठकर बीयर व शराब पी रहे थे। अभिषेक तिवारी की पल्सर मोटरसाइकिल पार्किंग में खड़ी थी। इनका साथी किशन पेशाब करने बाहर निकला तो बाहर यामहा आर-15 मोटरसाइकिल पर खड़े दो युवकों से बाइक पार्किंग को लेकर विवाद हो गया। दोनों युवक किशन को गाली देने लगे और हाथ में लिए तमंचे से फायर कर दिया। किशन भाग कर मॉडल शाप के अंदर घुस गया। शॉप के ऊपर प्रथम तल पर इंस्पेक्टर अनिल कुमार अपने मित्र नर्वदेश्वर मिश्रा के साथ होटल रिशेप्शन पर मौजूद थे। फायर की आवाज सुनकर वह अपने मित्र के साथ सीढ़ी से उतरकर नीचे आ गए व विवाद में हस्तक्षेप किया। विवाद के बीच यामहा पर खड़े दोनों युवकों ने पुन: फायर कर दिया, वह गोली इंस्पेक्टर अनिल कुमार के सीने में जा लगी, जिससे उनकी जान चली गई।

Posted By: Inextlive