- पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हुआ किशोरी का मेडिकल

- गुरुवार को न्यायालय में होंगे बयान, फिर होगा फैसला

फीरोजाबाद: दीवानी के बाहर लव जेहाद मामले में दो पक्षों में जमकर हुए संघर्ष को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। बुधवार को दीवानी के अंदर और बाहर की सुरक्षा सख्त दिखाई दी। जगह-जगह पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई। साथ ही मेटल डिडेक्टर से चे¨कग के बाद ही लोग अंदर जा रहे थे। वहीं बुधवार को किशोरी का मेडिकल कराया गया है। अब गुरुवार को न्यायालय में बयान दर्ज होंगे।

नारखी के हरदासपुर निवासी फिराज दूसरे समुदाय की किशोरी को भगा ले गया। मंगलवार को वह किशोरी को बुरके पहनाकर कोर्ट में बयान को ले जा रहा था। उसी समय दीवानी परिसर में घुसते समय गेट के बाहर अचानक लड़की के घर वाले आ गए और उन्होंने बुरका हटा दिया। इसी को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और जमकर लात-घूंसे चले थे। इस घटना को लेकर माहौल बिगड़ने लगा। तत्काल पुलिस और पीएसी बुला ली गई। फोर्स ने हंगामा कर रहे लोगों को लाठीचार्ज कर खदेड़ मामला शांत किया। रात्रि में किशोरी को पुलिस अभिरक्षा में महिला थाने रखा गया। कोर्ट के आदेश पर किशोरी की उम्र का परीक्षण कराया है। सीओ सिटी राजेश चौधरी की निगरानी में किशोरी का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है। सीओ सिटी ने बताया किशोरी गुरुवार को न्यायालय बयान को पेश की जाएगी। इसके बाद जो भी फैसला होगा उसका पालन किया जाएगा।

इधर, मंगलवार को हुए हंगामा को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। बुधवार को दीवानी परिसर के अंदर और बाहर बड़ी संख्या में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई। मुख्य द्वार पर मेटल डिडेक्टर लगाए गए। हर एक व्यक्ति को चे¨कग कर ही अंदर जाने दिया जा रहा था। वहीं दीवानी परिसर में भी जगह-जगह पीएसी तैनात थी, जो यहां मौजूद लोगों पर नजरें रखे हुए थी। इसके अलावा मटसेना का पुलिस फोर्स भी तैनात रहा। मटसेना थानाध्यक्ष आरपीनाथ का कहना है दीवानी परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Posted By: Inextlive