पाकिस्तान में 105 साल के बुजुर्ग ने दी Coronavirus को मात, पाक विदेश मंत्री कुरैशी की COVID-19 रिपोर्ट पाॅजिटिव

Updated Date: Sat, 04 Jul 2020 03:29 PM (IST)

कोविड-19 को पाकिस्तान में 105 साल के बुजुर्ग ने मात दी है। वे पहले पाकिस्तानी सेना में थे। वहां के विदेश मंत्री शाह मोहम्मत कुरैशी की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 225283 पहुंच चुकी है।


इस्लामाबाद (आईएएनएस/पीटीआई)। पाकिस्तान में शनिवार को पिछले 24 घंटों के दौरान नोवल कोरोना वायरस के 3,387 नये मामले सामने आए हैं और कोविड-19 के संक्रमण से 68 मरीजों की मौत होने की खबर है। पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से अब तक 225,283 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 4,619 मरीजों की मौत हो चुकी है। सिंध में सबसे ज्यादा 90,721 लोग संक्रमित हो चुके हैं। पंजाब में 80,297, खैबर पख्तूनख्वा में 27,506, इस्लामाबाद में 13,292, बलोचिस्तान में 10,717, गिलगित बाल्टिस्तान में 1,536 और पीओके में 1,214 लोग संक्रमित हो चुके हैं।पंजाब के 105 साल के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 105 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति को कोविड-19 से संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फजल राऊफ पाकिस्तानी सेना में रह चुके हैं। सेना में सर्विस के दौरान उन्होंने कई युद्ध में हिस्सा भी लिया है। कोरोना वायरस से पाॅजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में क्वाॅरंटीन किया गया था। क्वाॅरंटीन अवधि की समाप्ति के बाद बृहस्पतिवार को दोबारा उनकी जांच की गई तो उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और उन्हें घर भेज दिया गया।विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी कोविड-19 पाॅजिटिवपाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी की नोवल कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। शुक्रवार को एक ट्वीट में इसकी पुष्टि करते हुए कुरैशी ने लिखा है कि वे मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं। उन्हें हल्का बुखार था इसलिए उन्होंने तत्काल खुद को क्वाॅरंटीन कर लिया। डाॅन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। अब वे घर से ही अपना काम करेंगे। पाकिस्तान में कुछ राजनेता कोविड-19 पाॅजिटिव पाए गए हैं। इनमें रूलिंग पार्टी पाकिस्तन तहरीके इंसाफ (पीटीआई) के कुछ लीडर भी शामिल हैं।कई बड़े नेता आए कोविड-19 संक्रमण की गिरफ्त में


पाकिस्तान के कई बड़े नेता कोविड-19 के संक्रमण की गिरफ्त में आ चुके हैं। संक्रमितों में मुख्य रूप से नेशनल असेंबली के स्पकर असद कासिर, सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल, पीपीपी लीडर सईद गानी और रेल मंत्री शेख राशिद शामिल हैं। ये सभी जून में स्वस्थ हो चुके हैं। पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ भी कोविड-19 पाॅजिटिव पाए गए हैं। बलोचिस्तान के पूर्व गवर्नर सईद फजल आगा, पीटीआई पंजाब एमपीए शाहीन रजा, सिंध के मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच, एमएनए मुनीर खान ओरकाजी और पीटीआई के मियां जमशेदुद दीप काकाखेल भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

Posted By: Satyendra Kumar Singh
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.