पाकिस्तान ने 14 आतंकियों को फांसी पर लटकाया

2018-10-27T12:01:18Z

पाकिस्तान ने 14 आतंकियों को फांसी पर लटका दिया है। पाकिस्तानी सेना के चीफ जनरल ने इस बात की पुष्टि की है।

इस्लामाबाद (आईएएनएस)। आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान का सख्त रवैया देखने को मिला है। पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से जुड़े 14 आतंकियों को मौत की सजा की पुष्टि की है। इसके अलावा पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि आठ अन्य आतंकियों को सैन्य अदालतों द्वारा जेल भेजा गया है। यह आतंकवादी सशस्त्र बलों, कानून प्रवर्तन एजेंसियों, निर्दोष नागरिकों की हत्या, स्वात घाटी में शैक्षिक संस्थानों और पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम (पीटीडीसी) के होटल को बर्बाद करने सहित कई हमलों में शामिल थे।

आतंकियों ने की थी कई लोगों की हत्या
सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा, 'आतंकियों ने 22 लोगों की हत्या की थी, जिसमें से 19 सुरक्षाकर्मी और तीन आम नागरिक शामिल थे। इसके अलावा इनके हमलों में 23 अन्य लोग घायल हुए थे। आतंकियों ने अपना अपराध सैन्य अदालत में कबूल किया।' बता दें कि अमेरिका लगातार पाकिस्तान को आतंकियों पर सख्त कार्रवाई करने का दबाव डाल रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल अगस्त में अपनी दक्षिण एशिया रणनीति का ऐलान करते हुए पाकिस्तान को कड़े लहजे में चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान आतंकवादी समूहों को पनाहगाह मुहैया कराना जारी रखता है तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे।ट्रंप के इस सख्त रवैया के बाद पाकिस्तान में धीरे धीरे हालात बदलते नजर आ रहे हैं।

पूर्व पत्नी जेमिमा ने इमरान खान को दी ऐसे बधाई, कहा मेरे बच्चों के पिता बनेंगे प्रधानमंत्री

क्रिकेटर से पाकिस्तान के पीएम बनने तक का इमरान खान का सफर नहीं था आसान


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.