कल छोड़ा जायेगा अभिनंदन इमरान खान की पाक संसद में घोषणा

2019-02-28T17:28:26Z

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि वह एक शांति के संकेत के रूप में शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कर देंगे।

कानपुर। भारत और पाकिस्तान के बीच बढे तनाव को कम करने के लिए पाक पीएम इमरान खान ने अहम फैसला लिया है। इमरान खान ने कहा है कि शांति के संकेत के रूप में हम शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कर रहे हैं। पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत सरकार भारतीय वायुसेना के पायलट की रिहाई के लिए पाक सरकार से कोई समझौता नहीं करेगी। भारतीय वायुसेना का एक विमान पाकिस्तानी जेट को खदेड़ते हुए गोलीबारी का शिकार होकर क्रैश हो गया था, जिसमें यह पायलट उनकी सीमा में गिर गया था और उसे पाक सेना द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था।

Pakistan Prime Minister Imran Khan: As a peace gesture we are releasing Wing Commander Abhinandan tomorrow. pic.twitter.com/J0Attb6KDC

— ANI (@ANI) February 28, 2019

तनाव को कम करने के लिए इमरान खान पीएम मोदी से करना चाहते हैं बातचीत
पाक संसद में इमरान खान द्वारा की गई इस घोषणा से कुछ घंटे पहले पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि प्रधानमंत्री खान भारत-पाक तनाव को कम करने के लिए अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से बात करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ सदन में अपनी बात रख रहे थे, इसी बीच प्रधानमंत्री खान ने हस्तक्षेप करने के लिए माफी मांगी और कहा कि वह घोषणा करना चाहते हैं कि बुधवार को पाकिस्तान वायु सेना द्वारा गिरफ्तार किए गए भारतीय पायलट को शुक्रवार को शांति के रूप में रिहा किया जाएगा। पाकिस्तानी सांसदों द्वारा इस घोषणा का जोरदार स्वागत किया गया। इससे पहले कुरैशी ने कहा था कि अगर भारत शांति की ओर आगे बढ़ता है तो वह भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करने पर विचार करेंगे।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.