पाकिस्तान ने 1रन से दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीती सीरीज

2013-11-28T17:04:01Z

डिविलियर्स ने खेली आतीशी पारी पर आखिरी गेंद पर हुए ऑउट

शहजाद का शतक
अहमद शहजाद के शानदार शतक और जुनैद खान की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 1 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से जीत ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 45 ओवर में 262 रन बनाए.


आखिरी गेंद पर ऑउट

पाकिस्तान से जीत के लिए 263 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दक्षिण अफ्रीकी सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ 1 रन बनाकर चलते बने. ग्रीम स्मिथ के आउट होने के बाद जैक्स कॉलिस भी (6) पर ऑउट हो गए. हाशिम अमला ने 98 रनों की पारी खेली और एबीडिविलियर्स के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम के स्कोर 254 रन तक ही पहुंचाया 44वें ओवर की आखिरी गेंद पर डिविलियर्स 74 के स्कोर पर आउट हो गए. डिविलियर्स ने अपनी पारी में 45 गेंदें खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए

जुनैद ने रोका 1 रन से

अमला को सईद अजमल ने मोहम्मद हाफिज के हाथों कैच आउट कराया. अमला के आउट होने के बाद जेपी डुमुनी पाक आक्रमण के खिलाफ तेज खेलने का प्रयास किया लेकिन 44.2 ओवर में वह जुनैद खान का शिकार बने. डुमुनी के आउट होने के समय टीम को जीत के लिए 8 रनों की जरूरत थी लेकिन जुनैद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को जीत से दूर कर दिया. दक्षिण अफ्रीका ने 45 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 261 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान ने तीन, शाहिद अफरीदी ने दो और सईद अजमल ने 1 विकेट चटकाए.

तीन को छोड़कर बाकी फलॉप

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने अहमद शहजाद के शानदार शतक (102) की मदद से 262 रन बनाए. शहजाद, शोएब मकसूद (42) और उमर अकमल (42) को छोड़कर पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण के सामने बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सका. पाकिस्तान की ओर से नासिर जमशेद ने 2, मोहम्मद हफीज ने 8, मिसबाह-उल-हक ने 12, शाहिद अफरीदी ने 11, बिलावल भाटी ने 21, अनवर अली ने 7 और जुनैद खान ने 1 रनों का योगदान दिया. इस तरह पाकिस्तान की पूरी टीम ने 45 ओवर में 262 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन ने 6, रेयान मैक्लारेन और इमरान ताहिर ने 1-1 विकेट लिए.
Hindi news from Sports desk, inextlive



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.