- गांधी मैदान और बोध गया बम कांड के आतंकियों ने किया हंगामा

- सैप जवानों की पिटाई के बाद नारेबाजी, दस के खिलाफ केस दर्ज

PATNA : बेउर जेल में बंद कुख्यात आतंकियों ने शुक्रवार को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। विरोध पर दो सैप जवानों की पिटाई की और जमकर हंगामा किया। बाद में आक्रोशित अन्य बंदियों के साथ जवानों ने भी आतंकियों की जमकर धुनाई की। जेल प्रशासन ने क्0 आतंकियों के खिलाफ बेउर थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। जेल अफसर भारत विरोधी नारों की बात से इनकार कर रहे हैं जबकि सूत्रों का कहना है कि आक्रोश इसी बात को लेकर भड़का।

जांच-पड़ताल का विरोध

बेउर जेल में बंद कुख्यात आतंकियों ने शुक्रवार को अचानक सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया। आतंकी खाने की जांच-पड़ताल का विरोध कर रहे थे। जवानों की पिटाई से जेल में अफरा-तफरी मच गई। जेल सूत्रों के अनुसार दो जवानों की पिटाई के बाद जब अन्य सुरक्षा कर्मियों ने सख्ती दिखाई तो आतंकियों ने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाना शुरू कर दिया। इस पर जेल के अन्य बंदी आक्रोशित हो गए और आतंकियों पर हमला बोल दिया। जेल प्रशासन की तत्परता से मामला शांत हुआ। इसके बाद जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूत्रों का कहना है कि हमले के शिकार दोनों सैप जवान पूर्व सेना के जवान हैं।

विशेष सुरक्षा सेल में हैं आतंकी

जेल में बंद आतंकी काफी कुख्यात हैं और उन्हें विशेष सुरक्षा सेल में रखा गया है। वर्ष ख्0क्फ् में गया और गांधी मैदान में हुए बम विस्फोट में एनआईए ने स्पेशल केस संख्या क्/ख्0क्फ् और भ्/ख्0क्फ् दर्ज कर क्क् आतंकियों को गिरफ्तार किया था जिसमें क्0 आतंकी बेउर जेल में बंद हैं। इसमें उमर सिद्दीकी, अजहरुद्दीन, इम्तियाज अंसारी, अहमद हुसैन, फखरुद्दीन, फिरोज आलम, नेमान अंसारी, इफ्तेखार आलम, हैदर अली, मोहम्मद मुजिबुल्ला शामिल है।

मकसद भागने का तो नहीं?

हंगामा के बाद आतंकियों के जेल से भागने की प्लानिंग पर भी आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने हंगामा उस वक्त किया जब सुरक्षा कर्मी खाने की जांच करने पहुंचे थे। आतंकी इसका विरोध कर हंगामा करने लगे। जेल में अक्सर ऐसे हंगामे होते रहते हैं लेकिन देश विरोधी नारेबाजी को लेकर पहली बार जेल चर्चा में है। सुत्रों की मानें तो भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आदर्श केन्द्रीय कारा बेउर में बंद आतंकियों में रोष दिखा है। सूत्र ये भी बताते हैं कि आतंकी आए दिन भारत के खिलाफ जेल में बोलते रहते हैं।

पुलिस ने शरू की जांच

केंद्रीय कारागार बेउर के अधीक्षक ने बेउर थाना में शिकायत कर दस आतंकियों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी का कहना है कि क्0 आतंकियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल की जा रही है।

Posted By: Inextlive