RANCHI : पलामू के चिंयाकी व पांकी क्षेत्र में अलग-अलग कार्रवाई कर पुलिस ने तृतीय प्रस्तुति कमेटी सम्मेलन (टीएसपीसी) के छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि टीएसपीसी के सक्रिय उग्रवादियों द्वारा लेवी वसूल कर रुपये संगठन के शीर्ष नेताओं को पहुंचाने की सूचना मिली थी। इस पर झारखंड जगुआर के साथ टीम गठित की गई। इसी अभियान के दौरान श्याम पकड़ा गया। उसके पास से पुलिस ने फ्.क्भ् बोर की लोडेड पिस्तौल के साथ पांच लाख रुपये बरामद किए

जुटे थे दस्ते के मेंबर्स

उधर, सदर थाना क्षेत्र के गणके गांव से सटे जंगल में छापेमारी कर टीएसपीसी-ख् के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से देसी पिस्तौल, गोली, वर्दी व मोबाइल बरामद किया है। छापेमारी में गुड्डू राम, साबिर मियां उर्फ लंगड़ा व हरिनारायण सिंह को गिरफ्तार किया गया।

मिला हथियारों का जखीरा

पांकी थाना क्षेत्र के केकरगढ़ लंबीटाड़ में एक गुफानुमा जगह पर छुपाकर रखे गए हथियारों का जखीरा बरामद किया है। यहीं से उचित महतो एवं प्रेमसागर महतो को दो पिस्तौल के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बरामद हथियारों में दस गोली लोड एलएमजी, थ्री नाट थ्री की ऑटोमेटिक रायफल, क्भ्0 गोली, थ्री नाट थ्री की चार रायफल, क्भ्0 गोली, एसएलआर की दो गोली, इंसास की तीन गोली, एके-ब्7 की दो गोली एवं एक लेथ मशीन, वेल्डिंग मशीन, ट्रांसफार्मर समेत अन्य समान शामिल है।

Posted By: Inextlive