- एसडीएम ने चुनाव को लेकर कसे अधीनस्थ अधिकारियों के पेंच

- शीघ्र अभियान चलाकर हटाए जाएंगे होर्डिग व पोस्टर

Mawana : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही प्रत्याशियों ने अपना प्रचार करना शुरू कर दिया है। प्रत्याशी खुलेआम सरकारी भवनों पर पोस्टर व सड़कों पर होर्डिग चस्पा कर आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने मे लगे हैं। तहसील परिसर में गुरुवार को कार्यवाहक एसडीएम ने ब्लॉक, तहसील व क्षेत्रीय पुलिस के साथ अधिकारियों बैठक ली और संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान स्थल व गांवों की सूची तैयार के लिए पेंच कसे।

उड़ा रहे धज्जियां

चुनाव की सरगर्मी तेज होते ही कस्बा व नगर क्षेत्र के गांव प्रत्याशियों के पोस्टर से पटने लगे है। प्रत्याशी के समर्थक सरकारी भवनों पर पोस्टर को चस्पा कर खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे है। सरकारी भवनों के अलावा हाईवे पर लगे बिजली के पोल जगह जगह विभिन्न दलों के होर्डिग, पोस्टर व बैनर लगने शुरू हो गए है। जबकि निर्वाचन आयोग ने चुनाव जिलाधिकारियों को सरकारी भवनों पर पोस्टर चस्पा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने सरकारी भवन व बिजली के पोल पर को होर्डिग व पोस्टरों से पाट दिया है।

अधीनस्थों के पेंच कसे

मवाना खुर्द स्थित जिला पंचायत के गेस्ट हाउस व प्राइमरी स्कूल की दीवारों प्रत्याशियों के पोस्टर को चस्पा कर दीवार को पाट दिया गया है। उधर तहसील परिसर मे गुरुवार को मवाना कार्यवाहक एसडीएम बृजभान सिंह राठौर ने तहसील अंतर्गत आने वाले ब्लॉक मवाना, हस्तिनापुर, माछरा व परीक्षितगढ़ के एडीओ, पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसील प्रशासन व क्षेत्रिय थानाध्यक्षों की बैठक ली। बैठक में सभी से अपने अपने क्षेत्र में आने वाले संवेदनशील व अतिसंवेदनशील गांवों व मतदान स्थलों की सूची तैयार करने के लिए अधीनस्थों के पेंच कसे। इस दौरान तहसीलदार भूपेंद्र सिंह ने बैठक मे मौजूद एडीओ, बीडीओ व बीट दरोगाओं से गांवों व बूथ स्थलों की सूची तैयार कर जमा करने की बात कही।

सरकारी भवनों पर पोस्टर व होर्डिग हटवाने के लिए पुलिस बल के साथ जल्द अभियान चलाया जाएगा तथा आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वही तहसील प्रशासनिक अधिकारियों को संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सूची तैयार करने के निर्देश दे दिये गए है जिससे चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके।

-बृजभान सिंह राठौर, कार्यवाहक एसडीएम मवाना

Posted By: Inextlive