- चारों ब्लॉकों में पोलिंग पार्टियां पहुंची, समेत फोर्स ने संभाला मोर्चा

- रामनगर और क्यारा अतिसंवेदनशील, हंगामे की संभावना, शांतिपूर्ण मतदान कराने को प्रशासन तैयार

BAREILLY:

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में क्यारा, रामपुर, आलमपुर जाफराबाद और मझगवां में थर्सडे को वोटिंग होगी। यहां मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चारो ब्लॉकों के अतिसंवेदनशील प्लस केंद्रों पर फोर्स तैनात की गई है। शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पोलिंग पार्टियां और फोर्स देर शाम तक मतदान केंद्रों पर पहुंच चुकी है। चुनाव के बाबत जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव दयाल ने अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था व अन्य आवश्यक तैयारियों की रिपोर्ट ली। चौथे चरण में 16 जिला पंचायत वॉर्डो में 206 प्रत्याशियों और 376 क्षेत्र पंचायत वॉर्डो में 1784 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतदाता बैलट बॉक्स में थर्सडे को बंद करेंगे।

संगीनों के साए में रहेंगे बूथ

थर्सडे को क्यारा, मझगवां, आलमपुर जाफराबाद और रामपुर ब्लॉकों के मतदान केंद्रों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। पहले, दूसरे और तीसरे चरण के चुनावों में हुए विवादों को देखते हुए इस बार चुनावों को संगीनों के साए कराने की योजना बनाई है। सूचना के मुताबिक प्रशासन ने रामनगर और क्यारा अतिसंवेदनशील प्लस जोन में शामिल हैं। हंगामे की संभावना के चलते प्रेक्षक ने प्रशासन, पुलिस के आलाधिकारियों समेत जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट को शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने का जिम्मा सौंपा है। जिला निर्वाचन अधिकारी गौरव दयाल ने अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटने और मतदान के आखिरी वक्त में फोर्स को मुस्तैदी के साथ सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं।

आज रहेगा अवकाश

शासन की ओर से त्रिस्तरीय पंचायत के चौथे चरण में मतदान के दिन 4 ब्लॉकों में मतदान के चलते स्कूलों, कार्यालयों में अवकाश के निर्देश दिए हैं। साथ ही आलमपुर जाफराबाद, रामपुर, क्यारा और मझगवां में प्रशासन की ओर से जारी किए गए पास लगे वाहनों के अलावा अन्य वाहनों के संचालन पर रोक लगी रहेगी। साथ ही, मजदूरों को सवैतनिक अवकाश का आदेश जारी किया है। जिसकी निगरानी श्रम विभाग करेगा। संबंधित क्षेत्रों में मतदान के दिन आधिकारिक बंदी रहेगी। बाजार को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

चौथे चरण में दावेदार

16 जिला पंचायत वार्ड में 206 जिपं पद प्रत्याशी

376 क्षेत्र पंचायत वार्ड में 1784 बीडीसी प्रत्याशी

मतदान केंद्र, मतदाता और मजिस्ट्रेट

396 मतदान केंद्र और 822 मतदान बूथ

292738 पुरुष मतदाता और 244409 महिला मतदाता

56 जोनल मजिस्ट्रेट और 8 सेक्टर मजिस्ट्रेट

वाहन

75 बस, 101 ट्रक, 14 रिजर्व बस, 19 रिजर्व ट्रक

इलेक्शन में फोर्स की तैनाती

ब्लॉक केंद्र संवेदनशील अतिसंवेदनशील प्लस

क्यारा 68 23 22 7

आलमपुर जा। 119 49 23 4

मझगवां 114 51 28 5

रामनगर 95 23 29 10

Posted By: Inextlive