बरेली : प्राइवेट स्कूल्स की मनमानी फीस के खिलाफ अब अभिभावक संघ दिल्ली सरकार की तरह कार्रवाई की मांग करने लगा है. अभिभावक संघ ने अफसरों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है. इसको लेकर मंडे को अभिभावक संघ ने बैठक बुलाई. जिसमें अभिभावकों के साथ संगठन सदस्यों ने मंथन किया. जल्द कार्रवाई नहीं होने पर निजी स्कूलों की फीस रोकने व हजारों की तादात में अभिभावकों ने सड़क पर उतरकर धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया.

उतरेंगे सड़कों पर

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अंकुर सक्सेना ने कहा, निजी स्कूलों की मनमानी व अतिरिक्त फीस वसूली के मुददे पर प्रदेश भर में हंगामे हुए. शुल्क अध्यादेश भी प्रदेश सरकार लेकर आई लेकिन अभिभावकों को आज तक राहत नहीं मिली. निजी स्कूलों की लूट-खसौट जारी है. जबकि दिल्ली सरकार कोई अध्यादेश लाए बिना ही निजी स्कूलों पर लगाम लगा रही है. अतिरिक्त वसूली गई 2.9 करोड़ रुपये की फीस वापस लौटाने के आदेश निजी स्कूल संचालक को दिए हैं. ऐसे में सरकार की मंशा पर भी सवाल उठ रहे हैं. हालांकि इससे पहले एक बार प्रशासन को ज्ञापन देकर चेताया जाएगा. ताकि अफसर समस्या का समाधान करें. अन्यथा मजबूर होकर सभी अभिभावक बच्चों की फीस जमा नहीं करेंगे. हजारों की तादात में सड़क पर उतरकर धरना-प्रदर्शन करेंगे.

शिकायतों पर सुनवाई नहीं

शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर भी अभिभावकों ने गंभीर आरोप लगाए. वक्ताओं ने कहा, भ्रष्टाचार के चलते अफसर निजी स्कूलों को मनमानी करने की छूट दे रहे हैं. डीआइओएस कार्यालय में अभिभावकों की शिकायतों की रिसीविंग नहीं मिलती. 100 शिकायतों में से 95 शिकायतें विभाग से गायब हो जाती हैं. इसलिए अब हजारों की तादात में अभिभावक सड़क पर उतरेंगे. धरना-प्रदर्शन करेंगे.

यह रहे बैठक में मौजूद

बैठक में कोर कमेटी के संजय अरोरा, अजय चौहान, राहुल यादव, संजीव मेहरोत्रा, सुरेश छाबडि़या, शशीकांत गौतम, डॉ. अतुल और अभिभावकों की ओर से राजा आलम, गुरु चरण सिंह, विजय गंगवार, दीपक सक्सेना, पंकज सक्सेना, अनिल, आशीष, मनोज आदि मौजूद रहे.

Posted By: Radhika Lala