- गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर पार्किंग का टेंडर पीरियड खत्म होने से बढ़ी टेंशन

- एक मंथ में फोर व्हीलर समेत 3 गाडि़यां हो चुकी हैं चोरी

- अब तक नहीं फाइनल हो सका है टेंडर

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : अगर आप रेलवे स्टेशन पर जा रहे हैं और आपकी गाड़ी में सिर्फ सिंपल लॉक लगा है तो आपको अलर्ट रहने की जरूरत है। कोई भी चोर आपकी गाड़ी लेकर रफूचक्कर हो सकता है। रेलवे स्टेशन पर पार्किंग का टेंडर खत्म हो जाने की वजह से इन दिनों चोर एक्टिव हो गए हैं और लगातार गाडि़यों पर हाथ साफ कर रहे हैं। वहीं टेंडर न फाइनल होने की वजह से रेलवे को भी लाखों का नुकसान हो रहा है।

दिसंबर में टेंडर हुआ है खत्म

रेलवे स्टेशन पर गाडि़यों की सेफ्टी के लिए पार्किंग की फैसिलिटी मौजूद है। गाड़ी गायब होने की कंडीशन में सारी जिम्मेदारी टेंडरिंग पार्टी की है। ऐसे में वह गाडि़यों की सेफ्टी को लेकर थोड़ा कांशस रहते थे, मगर नवंबर में टेंडर खत्म हो जाने की वजह से अब रेलवे स्टेशन पर पार्किंग की जगह तो है, लेकिन इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। ऐसी कंडीशन में गाडि़यां गायब होने पर ओनर के पास सिवाए हाथ मलने के कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है।

एक फोर व्हीलर समेत 3 गाडि़यां चोरी

गाडि़यों का टेंडर खत्म हुए करीब एक मंथ का वक्त बीतने वाला है। इस बीच फोर व्हीलर पार्किंग प्लेस से एक बोलेरो समेत 3 गाडि़यां चोरी हो चुकी हैं। इनकी शिकायत जीआरपी में दर्ज भी कराई गई है। अगर अब भी रेलवे अगर टेंडर फाइनल नहीं करता है तो आगे कितनी गाडि़यां रेलवे स्टेशन कैंपस से गायब होंगी, इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता।

फोर व्हीलर पार्किंग का टेंडर फाइनल प्रॉसेस में है। जल्द ही इसे अवार्ड कर दिया जाएगा।

आलोक कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनईआर

Posted By: Inextlive