अवस्थापना और 14वें वित्त के कार्य का टेंडर कराए जाने की मांग

पार्षदों ने कमिश्नर को ज्ञापन सौंप कर किया प्रदर्शन

ALLAHABAD: 14वें वित्त आयोग व अवस्थापना निधि से करोड़ों रुपये का कार्य स्वीकृत होने के बाद भी टेंडर न होने से नाराज पार्षदों ने पहले मेयर का घेराव किया। मेयर का जवाब मिलने पर बुधवार को आयुक्त कार्यालय पहुंच कर कमिश्नर राजन शुक्ला से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। जल्द से जल्द स्वीकृत कार्यो का टेंडर कराए जाने की मांग की।

मेयर ने कमिश्नर का दिया हवाला

कमिश्नर को सौंपे गए ज्ञापन में पार्षदों ने कहा कि 14वें वित्त आयोग एवं अवस्थापना निधि से संबंधित स्वीकृत कार्यो का टेंडर न कराए जाने पर वे मेयर से मिले थे। मेयर ने बताया कि कमिश्नर साहब ने मौखिक रूप से टेंडर प्रक्रिया अगले आदेश तक रोके जाने की बात कही है। पार्षदों ने कहा कि एक महीने के अंदर बरसात शुरू हो जाएगी, जिसके बाद कार्यो को करा पाना मुश्किल हो जाएगा।

पब्लिक होगी परेशान

इससे शहर की जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कार्य स्वीकृत होने के बाद भी टेंडर न होने और कार्य शुरू न कराए जाने की वजह से विलंब हो रहा है। इसलिए जल्द से जल्द 14वें वित्त व अवस्थापना निधि से स्वीकृत कार्यो की टेंडर प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाए।

जांच के बाद कराया जाएगा टेंडर

पार्षदों की मांग पर कमिश्नर ने कहा कि विकास कार्य प्रभावित हों, इसलिए टेंडर प्रक्रिया को नहीं रोका गया है, बल्कि कार्यो की मॉनिटरिंग को ध्यान में रखते हुए आदेश दिया गया है। पूर्व में अवस्थापना और 13 वें वित्त से स्वीकृत कार्यो की रिपोर्ट मंगाई गई है। कार्यो की स्थिति देखने के बाद अगले कार्यो को कराया जाएगा। दो-तीन दिन में प्रक्रिया को आगे बढ़ा दिया जाएगा। कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने वालों में पार्षद विनय मिश्रा, राजू शुक्ला, निजामुद्दीन, राजू निषाद, गिरधारी सिंह, अहमद अली, राजेश कुशवाहा, कृष्ण मुरारी यादव, नीरज गुप्ता, उर्मिला सिंह, आशा तिवारी, बबिता घिल्डियाल, राजेश निषाद, अनीस अहमद, भोला तिवारी, राजू कुमार आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive